Team India Squad: बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया का ऐलान, इस गेंदबाज को पहली बार मिला मौका

बांग्लादेश के खिलाफ 19 सितंबर से शुरू हो रहे दो मैच की टेस्ट सीरीज के पहले मैच के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया। इस टीम में श्रेयस अय्यर का नाम नहीं है जबकि यश दयाल को पहली बार मौका मिला है।

cricket news, sports news, sports news hindi, khel samachar (12)

टीम इंडिया (साभार-BCCI)

बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैच की टेस्ट सीरीज 19 सितंबर से खेली जानी है। बीसीसीआई ने पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। पहला टेस्ट चेन्नई में खेला जाएगा। इस मुकाबले में टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में उतरेगी जो टी20 वर्ल्ड कप के संन्यास के बाद पहली बार रेड बॉल क्रिकेट खेलेंगे। इस टीम में पहली बार यश दयाल को मौका मिला है। इसके अलावा इंग्लैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले सरफराज खान को मौका मिला है। विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत की वापसी हुई है जबकि अतिरिक्त विकेटकीपर के तौर पर ध्रुव जुरेल को शामिल किया गया। इस टीम में केएल राहुल भी हैं, लेकिन प्लेइंग इलेवन में उनकी जगह बन पाएगी या नहीं यह कहना आसान नहीं होगा।
तेज गेंदबाजी की बात करें तो यश दयाल के अलावा जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और आकाशदीप को मौका मिला है। इंग्लैंड के खिलाफ रांची टेस्ट में डेब्यू करने वाले आकाशदीप को दलीप ट्रॉफी में शानदार गेंदबाजी का ईनाम मिला है। उन्होंने दलीप ट्रॉफी के पहले चरण के मैच में 9 विकेट लेकर अपनी जगह पक्की कर ली थी।
पहला टेस्ट स्पिन फ्रैंडली विकेट चेन्नई में खेला जाएगा, इसलिए स्पिन गेंदबाजी पर भी जोर दिया गया है। स्पिन गेंदबाज के तौर पर टीम में रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव को शामिल किया गया है।

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाशदीप, जसप्रीत बुमराह, यश दयाल।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

समीर कुमार ठाकुर author

मैं समीर कुमार ठाकुर टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम का अहम सदस्य हूं। मैं मूल रूप से बिहार, बांका जिले का रहने वाला हूं। पत्रका...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited