'हमें खिताब का प्रबल दावेदार कहलाना पसंद नहीं', दक्षिण अफ्रीकी कप्‍तान ने दिया चौंकाने वाला बयान

Temba Bavuma statement after SA beat IND: दक्षिण अफ्रीका के कप्‍तान टेंबा बावुमा ने मैच समाप्‍त होने के बाद कहा कि उनकी टीम को खिताब का प्रबल दावेदार कहलाना पसंद नहीं है। दक्षिण अफ्रीका ने टी20 वर्ल्‍ड कप के सुपर-12 राउंड में भारत को 5 विकेट से हराकर ग्रुप-2 में शीर्ष स्‍थान हासिल किया।

टेंबा बावुमा

टेंबा बावुमा

मुख्य बातें
  • दक्षिण अफ्रीका की टीम मौजूदा टी20 वर्ल्‍ड कप में शानदार फॉर्म में है
  • टेंबा बावुमा के नेतृत्‍व वाली दक्षिण अफ्रीका अपने ग्रुप में शीर्ष पर काबिज है
  • टेंबा बावुमा ने कहा कि उनकी टीम को खिताब की प्रबल दावेदार वाला टैग पसंद नहीं
पर्थ: दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket team) ने रविवार को पर्थ की तेजतर्रार पिच पर भारतीय टीम (India Cricket team) को दो गेंदें शेष रहते हुए पांच विकेट से हरा दिया। भारत को 133 रन पर रोकने के बाद दक्षिण अफ्रीका ने डेविड मिलर (59*) (David Miller) और एडेन मार्करम (52) (Aiden Markram) की पारियों के बलबूते 19.4 ओवर में लक्ष्‍य हासिल किया। दक्षिण अफ्रीका के कप्‍तान टेंबा बावुमा (Temba Bavuma) से मैच के बाद पूछा गया कि भारत को मात देने वाली प्रोटियाज टीम को खिताब का प्रबल दावेदार माना जाए? इस पर बावुमा ने कहा कि उन्‍हें यह टैग पसंद नहीं और वह सेमीफाइनल के करीब पहुंचने से पहले रडार के अंतर्गत आगे बढ़ना चाहते हैं।
दक्षिण अफ्रीकी कप्‍तान ने कहा, 'हमने यहां खेले गए मैच देखे और अपनी लेंथ पर निर्णय लिया। अलग उछाल से हमें मदद मिली। हमने अपनी योजनाओं पर भरोसा किया और यह कारगर साबित हुई। हमें खिताब की प्रबल दावेदार का टैग पसंद नहीं। हम टूर्नामेंट में पसंदीदा बनकर नहीं आए हैं। हम रडार के अंतर्गत उड़ना चाहते हैं। यह जरूरी है कि हम सुधार करें और यही हम कर रहे हैं।' भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीकी पारी के शुरूआती 10 ओवरों में दबदबा बनाए रखा था।
फिर एडेन मार्करम ने आक्रामक रुख अपनाया और बाजी पलटी। मार्करम ने समय-समय पर शानदार शॉट्स खेलकर भारतीय गेंदबाजों को अचंभित किया। बावुमा ने इस बारे में बात की और ध्‍यान दिलाया कि दक्षिण अफ्रीका ने मैच जीता क्‍योंकि पर्थ की पिच पर उनके बल्‍लेबाजों ने बहादुरी का परिचय दिया।
बावुमा ने कहा, 'बीच के ओवरों में बातचीत हुई कि रन रेट बढ़ाने का प्रयास किया जाए। जब आप ऐसा करते हैं तो मौके आपकी राह में आते हैं। भाग्‍य की बात रही कि चीजें हमारे पक्ष में हुईं और हम लय हासिल करने में कामयाब रहे। हमारी बल्‍लेबाजी ईकाई मुझे छोड़कर फॉर्म में है। यह ऐसी बल्‍लेबाजी ईकाई है, जो कुछ समय से साथ है। दबाव की स्थिति में इस तरह के प्रदर्शन से लड़कों का हौसला बढ़ता है।' दक्षिण अफ्रीका की टीम अपने ग्रुप में शीर्ष स्‍थान पर है और उसकी अगली भिड़ंत पाकिस्‍तान से होगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अभिषेक निगम author

अभिषेक निगम टाइम्स नाउ हिंदी डिजिटल में खेल सेक्शन से जुड़े हैं। अभिषेक को मैच का विश्लेषण करना बेहद पसंद हैं। इसके अलावा इन्हें खेल की बारीकियों पर ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited