IPL 2023: 10 खिलाड़ी जो नहीं बन पाएंगे आईपीएल के 16वें सीजन का हिस्सा

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के 16वें सीजन के शुरू होने में एक हफ्ते से भी कम का वक्त बचा है। ऐसे में खिलाड़ियों के इंजर्ड होने का सिलसिला लगातार जारी है। अब तक अलग-अलग टीम से 10 से ज्यादा खिलाड़ी चोट के कारण इस लीग से बाहर हो चुके हैं।

INJURED PLAYER

आईपीएल 2023 में चोटिल खिलाड़ी

इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन के शुरू होने में एक हफ्ते से भी कम का वक्त बचा है। 31 मार्च से 28 मई के बीच होने वाले इस लीग का पहला मुकाबला डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। इस लीग के शुरू होने से पहले अलग-अलग टीमों इंजर्ड खिलाड़ियों की संख्या बढ़ती जा रही है। ऐसे में हम उन ग्यारह खिलाड़ियों के बारे में जानेंगे जो या तो चोट के कारण इस आईपीएल से बाहर हो चुके हैं या फिर उनके खेलने पर संदेह है।
विल जैक्स(RCB)- आरसीबी ने टी20 के इस नए सनसनी बने बल्लेबाज को 3.2 करोड़ की बड़ी राशि में खरीदा था, लेकिन बांग्लादेश दौरे पर इंजरी होने के कारण वह आईपीएल 2023 से बाहर हो गए हैं। उनके स्थान पर टीम ने माइकल ब्रेसवेल को शामिल कर लिया।
जॉनी बेयरस्टो(Punjab Kings)- जॉनी बेयरस्टो भी पंजाब की तरफ से मौजूद आईपीएल नहीं खेल पाएंगे। इंजरी के कारण वह इस सीजन से बाहर हो गए हैं। पंजाब ने उनके स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के युवा बल्लेबाज मैथ्यू शॉर्ट को शामिल किया है, जो बीबीएल 2022-23 में प्लेयर ऑफ टूर्नामेंट रहे थे।
रजत पाटीदार(RCB)- पिछले सीजन में अपने बल्ले से धमाल मचाने वाले रजत पाटीदार आईपीएल 16 के शुरुआती कुछ मैच नहीं खेल पाएंगे। उन्होंने पिछले सीजन 8 मैच में 333 रन बनाए थे।
प्रसिद्ध कृष्णा(Rajasgthan Royals)- प्रसिद्ध कृष्णा अगस्त 2022 से इंजरी के कारण मैदान से दूर हैं और वह आईपीएल का यह सीजन भी नहीं खेल पाएंगे। पिछले सीजन में वह युजवेंद्र चहल के बाद सबसे गेंदबाज थे। संदीप शर्मा को उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल कर लिया गया है।
मुकेश चौधरी(CSK)- पिछले सीजन में नई गेंद से अच्छी गेंदबाजी करने वाले मुकेश चौधरी चोट के कारण यह सीजन नहीं खेल पाएंगे। पिछले सीजन उन्होंने 16 विकेट झटके थे।
श्रेयस अय्यर(KKR)- कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर का खेलने पर भी सस्पेंस है। केकेआर ने तो नए कप्तान की योजना बना ली है।
ऋषभ पंत(DC)- दिल्ली की टीम भी इस बार ऋषभ पंत के बिना ही मैदान में उतरेगी। हालांकि, दिल्ली ने उनके स्थान पर डेविड वॉर्नर को कप्तान बना दिया है।
काइल जेमिसन(CSK)-चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाज काइल जेमिसन भी आईपीएल के इस सीजन से बाहर हो चुके हैं। उनके स्थान पर चेन्नई ने सिसांदा मगाला को शामिल कर लिया है।
जसप्रीत बुमराह(MI)- लंबे समय से टीम से बाहर जसप्रीत बुमराह आईपीएल में भी मौजूद नहीं रहेंगे। टीम मैनेजमेंट वर्ल्ड कप को लेकर सतर्कता बरत रहे हैं।
झाई रिचर्ड्सन(RCB)- जसप्रीत बुमराह अकेले नहीं हैं, बल्कि मुंबई इंडियंस को झाई रिचर्ड्सन के रूप में भी एक बड़ा झटका लगा है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

समीर कुमार ठाकुर author

मैं समीर कुमार ठाकुर टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम का अहम सदस्य हूं। मैं मूल रूप से बिहार, बांका जिले का रहने वाला हूं। पत्रका...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited