IPL 2025 Mega Auction: भारत के ये दो दिग्गज खिलाड़ी आईपीएल नीलामी से पहले लेने वाले हैं बड़ा फैसला

IPL 2025 Mega Auction: इंडियन प्रीमियर लीग के मेगा ऑक्शन से पहले सभी टीमों को अपने रिटेन किए जाने वाले खिलाड़ियों की रिटेंशन लिस्ट 31 अक्टूबर से पहले सौंपनी है। इसमें कई खिलाड़ी अपनी टीम के साथ बरकरार रह सकते हैं, लेकिन वहीं दो भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाजों को लेकर खबर है कि उन्होंने अलग फैसला लेने का मन बना लिया है। क्या है पूरा मामला, यहां जानते हैं।

IPL 2025 Mega Auction Predictions

आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन से पहले होंगे बड़े फैसले

मुख्य बातें
  • आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन
  • नीलामी से पहले दो दिग्गज खिलाड़ियों पर नजरें
  • ये दोनों विकेटकीपर सबको चौंका सकते हैं

IPL 2025 Mega Auction: इस बात की प्रबल संभावना है कि विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल राहुल और ध्रुव जुरेल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2025 की इस साल के अंत में होने वाली मेगा नीलामी में शामिल होंगे। वर्तमान में, सभी टीमों के लिए मेगा नीलामी से पहले अपने रिटेंशन को पूरा करने की समय सीमा 31 अक्टूबर है।

प्रत्येक फ्रेंचाइजी रिटेंशन और आरटीएम विकल्प के संयोजन के माध्यम से अधिकतम छह खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है। छह रिटेंशन या आरटीएम में अधिकतम पांच कैप्ड खिलाड़ी (भारतीय और विदेशी खिलाड़ियों का संयोजन) और अधिकतम दो अनकैप्ड खिलाड़ी हो सकते हैं।

राहुल ने 2022 सीज़न से पहले लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए 38 मैचों में 1410 रन बनाए हैं। इसके बावजूद, सूत्रों ने आईएएनएस को संकेत दिया है कि फ्रेंचाइजी द्वारा रिटेन किए जाने के बजाय उनके मेगा नीलामी में शामिल होने की संभावना है।

इस समाचार एजेंसी को सूत्रों ने बताया, "इस बारे में काफी चर्चा हो रही है कि राहुल वाकई मेगा नीलामी में उतरना चाहते हैं, क्योंकि एलएसजी उन्हें रिटेन नहीं कर सकती है। रिटेन किए जाने वाले खिलाड़ियों या रिटेंशन की कीमत के बारे में विभिन्न चर्चाओं के नतीजों के आधार पर, अगर राहुल नीलामी सूची में शामिल होते हैं, तो किसी को आश्चर्य नहीं होना चाहिए।"

राहुल इससे पहले आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद, पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। अगर वह मेगा नीलामी में उतरते हैं, तो यह देखकर आश्चर्य नहीं होगा कि कई टीमें उन्हें अपने सेट-अप में शामिल करने के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगी, खासकर उनके कैप्ड विकेटकीपर-बल्लेबाज होने और पूर्व नेतृत्व अनुभव के अनूठे संयोजन को देखते हुए।

इस बीच, सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि 2023 सीजन से राजस्थान रॉयल्स के लिए 28 आईपीएल मैच खेलने वाले जुरेल, फ्रेंचाइजी द्वारा रिटेन किए जाने से साफ इनकार करने के बाद मेगा नीलामी में शामिल होने वाले एक और कैप्ड भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज हैं। इस साल भारत के लिए टेस्ट और टी20 में डेब्यू करने वाले जुरेल ने अपने फिनिशिंग स्किल्स के जरिए आईपीएल में नाम कमाया है। वे फ्रेंचाइजी के लिए उनके मैचों में इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर आए और अपने ठोस स्वभाव और काम के तरीके से क्रिकेट के माहौल में सभी को प्रभावित किया।

आईएएनएस को यह भी पता चला है कि राजस्थान रॉयल्स के एक अनाम वरिष्ठ अधिकारी को बेंगलुरु में देखा गया, जहां भारतीय टीम वर्तमान में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेल रही है। इससे पता चलता है कि फ्रेंचाइजी अभी भी जुरेल को रिटेन करने के लिए उनसे बातचीत कर रही है।

पिछली आईपीएल नीलामी में इशान किशन, कुमार कुशाग्र और रॉबिन मिंज जैसे विकेटकीपर बल्लेबाजों ने अपने बेहतरीन कौशल के कारण नीलामी में बड़ी रकम हासिल की है। राहुल और जुरेल अगर आगामी मेगा नीलामी में उतरते हैं तो वे काफी ध्यान आकर्षित करेंगे और संभावित रूप से ऊंची बोली भी लगेगी।

(IANS इनपुट के साथ)

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। क्रिकेट (Sports News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

शिवम अवस्थी author

शिवम् अवस्थी टाइम्स नाऊ नवभारत डिजिटल में स्पोर्ट्स डेस्क के इंचार्ज हैं। वो कानपुर से ताल्लुक रखते हैं। इनको खेल पत्रकारिता में तकरीबन 16 सालों का...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited