IPL Retention 2025: टॉम मूडी की भविष्यवाणी, इन 6 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है पंजाब किंग्स

IPL Retention 2025: आईपीएल रिटेंशन डेडलाइन से पहले पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी टॉम मूडी ने पंजाब किंग्स के रिटेंशन लिस्ट को लेकर अपनी पसंद बताई है। उन्होंने कहा है कि इस बार पंजाब 6 खिलाड़ियों को रिटेन करेगी।

cricket news, sports news, sports news hindi, khel samachar (30)

पंजाब किंग्स और टॉम मूडी (साभार-PBKS)

तस्वीर साभार : IANS

IPL Retention 2025: आईपीएल 2025 के रिटेंशन की डेडलाइन जैसे-जैसे पास आती जा रही है फैंस के मन में अपनी टीम को लेकर उत्सुकता बढ़ती जा रही है। ऐसे में पंजाब किंग्स के फैंस की उत्सुकता को शांत किया पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी टॉम मूडी ने, उन्हें लगता है कि आईपीएल 2024 सीजन के खराब प्रदर्शन के बाद पंजाब किंग्स इस साल के अंत में लीग के अगले सीजन के लिए होने वाली मेगा नीलामी से पहले अर्शदीप सिंह, जितेश शर्मा, सैम करन और कगिसो रबाडा के लिए राइट टू मैच (आरटीएम) विकल्प का इस्तेमाल करेगी।

6 खिलाड़ी को रिटेन करेगी पंजाब

आईपीएल फ्रेंचाइजी अपनी मौजूदा टीम से कुल छह खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं। यह या तो रिटेंशन के जरिए या राइट टू मैच ऑप्शन के जरिए किया जा सकता है। छह रिटेंशन/आरटीएम में अधिकतम पांच कैप्ड खिलाड़ी (भारतीय और विदेशी) और अधिकतम दो अनकैप्ड खिलाड़ी हो सकते हैं।

आईपीएल 2025 के लिए फ्रेंचाइजी के लिए नीलामी पर्स 120 करोड़ रुपये निर्धारित किया गया है। फ्रेंचाइजी के लिए अपनी रिटेंशन सूची को अंतिम रूप देने की अंतिम तिथि 31 अक्टूबर है।

मूडी ने बताए 6 नाम

मूडी ने स्टार स्पोर्ट्स से पंजाब किंग्स के लिए संभावित आईपीएल रिटेंशन के बारे में बात करते हुए कहा, "पंजाब किंग्स के लिए मुझे नहीं लगता कि मैं किसी भी खिलाड़ी को रिटेन करूंगा, निश्चित रूप से कैप्ड खिलाड़ियों को नहीं लेकिन मैं अर्शदीप सिंह, सैम करन और रबाडा जैसे खिलाड़ियों के लिए राइट टू मैच विकल्प का उपयोग करना चाहूंगा। जितेश शर्मा एक और खिलाड़ी हैं, जिनके लिए मैं नीलामी में राइट टू मैच का उपयोग करने पर विचार करूंगा।"

शशांक को अनकैप्ड खिलाड़ी के तौर पर जगह

उन्होंने पंजाब के संभावित रिटेंशन के तौर पर अनकैप्ड शशांक सिंह और हरप्रीत बरार को चुना, जिससे उनकी छह खिलाड़ियों की सूची पूरी हो जाएगी। शशांक पिछले सीजन में 164.65 की स्ट्राइक रेट से 354 रन बनाकर फ्रेंचाइजी के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे, जिसमें दो अर्धशतक शामिल थे। दूसरी ओर, हरप्रीत ने 13 मैचों में सात विकेट लिए।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने कहा, "जब अनकैप्ड खिलाड़ियों की बात आती है, तो कुछ अच्छे खिलाड़ी हैं जिन्हें मैं नीलामी से पहले टीम में शामिल करना चाहूंगा। शशांक सिंह, जो एक शानदार मध्यक्रम पावर हिटर हैं जबकि हरप्रीत बरार बाएं हाथ के स्पिनर हैं।"

2024 में खराब रहा था प्रदर्शन

साल 2024 के संस्करण में पंजाब किंग्स आखिर से दूसरे स्थान पर रही। उसने पांच मैच जीते और नौ हारे। वे आईपीएल के आगामी संस्करण से पहले खिलाड़ियों की नीलामी के माध्यम से अपनी टीम में बदलाव की उम्मीद कर रहे होंगे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। क्रिकेट (Sports News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

समीर कुमार ठाकुर author

मैं समीर कुमार ठाकुर टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम का अहम सदस्य हूं। मैं मूल रूप से बिहार, बांका जिले का रहने वाला हूं। पत्रका...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited