Pakistan Team New Bowling Coach: पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को मिला नया गेंदबाजी कोच, इनको मिली जिम्मेदारी

Pakistan Team Bowling Coach: वनडे वर्ल्ड कप में खबर प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम आगामी दिनों में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड दौरे पर जाएगी। इसको लेकर टीम में तेज गेंदबाजी और स्पिन गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है। ये दोनों कोच ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड दौरे के लिए होंगे।

PCB, Pakistan Team New Bowling Coach, PAK vs AUS, PAK vs NZ

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी। (फोटो- Pakistan Cricket Twitter)

तस्वीर साभार : भाषा

Pakistan Team Bowling Coach: पूर्व गेंदबाज उमर गुल और सईद अजमल को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के आगामी दौरे के लिए पाकिस्तानी टीम का क्रमश: तेज गेंदबाजी और स्पिन गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है। उमर इससे पहले भी पाकिस्तान की टीम के साथ गेंदबाजी कोच की भूमिका निभा चुके हैं जबकि अजमल पहली बार राष्ट्रीय टीम के साथ यह भूमिका निभाएंगे।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कहा कि उमर और अजमल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 14 दिसंबर से 7 जनवरी के बीच होने वाली टेस्ट श्रृंखला तथा इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ अगले साल 12 से 21 जनवरी के बीच होने वाली टी20 श्रृंखला के दौरान यह भूमिका निभाएंगे।

विश्व कप में पाकिस्तान की टीम के लचर प्रदर्शन के बाद पीसीबी पहले ही मोहम्मद हफीज को टीम निदेशक और मुख्य कोच तथा तेज गेंदबाज वहाब रियाज को मुख्य चयनकर्ता नियुक्त कर चुका है।

उमर, अजमल और हफीज की नियुक्ति का मतलब है कि मिकी आर्थर, ग्रांट ब्रैडबर्न सहित विदेशी कोच अब राष्ट्रीय टीम के साथ काम नहीं करेंगे। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व गेंदबाज मोर्ने मोर्कल ने पिछले सप्ताह ही गेंदबाजी कोच पद से इस्तीफा दे दिया था जबकि क्षेत्ररक्षण कोच भी बदल दिया गया है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited