UP T20 League Champion 2024: रिंकू की टीम ने जीता यूपी टी20 लीग, चिकारा और कौशिक रहे जीत के हीरो

UP T20 League Champion 2024: रिंकू सिंह के बिना ही उनकी टीम मेरथ मावेरिक्स ने यूपी टी20 लीग जीत ली। फाइनल मुकाबले में उसने समीर रिजवी की टीम कानपुर सुपरस्टार को 5 विकेट से पटखनी दी।

cricket news, sports news, sports news hindi, khel samachar (29)

यूपी टी20 लीग चैंपियन 2024 (साभार-Twitter)

UP T20 League Champion 2024: मेरठ मावेरिक्स ने कप्तान माधव कौशिक की नाबाद 75 रन की पारी के दम पर UP-T20 लीग की ट्रॉफी अपने नाम कर ली। आखिरी ओवर तक चले रोमांचक मुकाबले में कौशिक ने 2 गेंद शेष रहते अपनी टीम को छक्का मारकर जीत दिला दी। इकाना में खेले गए फाइनल मुकाबले में मेरठ के सामने 191 रन का लक्ष्य था जिसे उसने पहले स्वास्तिक चिकारा के 62 और फिर बाद में कौशिक के नाबाद अर्धशतकीय पारी के दम पर 19.4 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। मेरठ की टीम पहली बार चैंपियन बनी है। इससे पहले वह 2023 में भी फाइनल मे पहुंची थी, लेकिन वहां उसे हार का सामना करना पड़ा था। फाइनल में उसे काशी रुद्रा के हाथों हार मिली थी। लेकिन इस बार टीम नहीं चूकी।

आखिरी ओवर का रोमांच

आखिरी ओवर में मेरठ की टीम को 8 रन की दरकार थी और क्रीज पर कप्तान माधव कौशिक और रितिक वत्स की जोड़ी डंटी हुई थी। कप्तान जिस तरह की लय में थे, मेरठ का पल्ला भारी नजर आ रहा था, लेकिन कानपुर ने अपने स्टार गेंदबाज मोहसिन खान को गेंद दी जोकि बल्लेबाजों के लिए आसान नहीं था। पहली गेंद पर रितिक ने एक रन लिया, लेकिन दूसरी गेंद वाइड थी जिसमें कुल 3 रन बने। अगली गेंद पर कौशिक ने एक रन लिया और स्ट्राइक दोबारा रितिक के पास आ गई। रितिक ने बिना डॉट गेंद खेले सिंगल लिया और कप्तान को स्ट्राइक दी। मोहसिन पर दबाव था और उन्होंने फिर वाइड फेंक दी। उसके बाद कौशिक ने छक्का मारकर अपनी टीम को चैंपियन बना दिया।
इससे पहले कानपुर सुपरस्टार्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 190 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। कानपुर सुपरस्टार्क की ओर से कप्तान समीर रिजवी ने 36 गेंद में 57 रन की सर्वाधिक पारी खेली। रिजवी के अलावा शौर्य सिंह ने 56 और शोएब सिद्दिकी ने 35 रन की पारी खेली। मेरठ मावेरिक्स की ओर से यश गर्ग ने सर्वाधिक 3 विकेट चटकाए।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

समीर कुमार ठाकुर author

मैं समीर कुमार ठाकुर टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम का अहम सदस्य हूं। मैं मूल रूप से बिहार, बांका जिले का रहने वाला हूं। पत्रका...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited