भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया ने किया स्टीव स्मिथ को लेकर बड़ा फैसला

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ की भारत के खिलाफ आगामी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दौरान उनकी फेवरट बैटिंग पोजिशन पर वापसी होगी। यह फैसला ऑस्ट्रेलियाई टीम के हेड कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड और पैट कमिंस ने मिलकर लिया है।

Steve Smith

स्टीव स्मिथ

तस्वीर साभार : IANS
मुख्य बातें
  • नंबर चार पर होगी स्टीव स्मिथ की वापसी
  • वॉर्नर के संन्यास के बाद कर रहे थे ओपनिंग
  • बतौर ओपनर स्मिथ नहीं मचा पाए धमाल

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया पुरुष टीम के मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने खुलासा किया कि उन्होंने और कप्तान पैट कमिंस ने स्टीव स्मिथ को टेस्ट में चौथे नंबर पर वापस भेजने का फैसला किया है, जबकि कुछ समय तक उन्होंने ओपनिंग की थी। डेविड वॉर्नर के संन्यास के बाद स्मिथ चौथे नंबर से ओपनिंग करने के लिए टेस्ट में आए, लेकिन उन्हें ज्यादा सफलता नहीं मिली, उन्होंने वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के खिलाफ मैचों में 28.50 की औसत से 171 रन बनाए।

नंबर 4 पर होगी स्टीव स्मिथ की वापसी

मैकडोनाल्ड ने शनिवार को एबीसी रेडियो के समर ग्रैंडस्टैंड शो में कहा,'यह पैटी(पैट कमिंस) और मेरे ऊपर है और हम इस अंतिम निर्णय को लेते हैं। हमें सामूहिक रूप से लगा कि नेतृत्व समूह के रूप में, टीम के लिए यह सबसे अच्छा था कि वह ओपनिंग से हट जाए। स्पष्ट रूप से, पिछले साल के चरण में हमें लगा कि टीम के लिए यह सबसे अच्छा था कि वह ओपनिंग करे। इससे हमें कैमरून (ग्रीन) को नंबर 4 स्लॉट पर लाने में मदद मिली। जैसे-जैसे समय बीतता है, आप भविष्य के बारे में सोचते हैं और इस गर्मी में हमारे सामने अलग-अलग चुनौतियां हैं। यह सामूहिक निर्णय था। आखिरकार, यह ऐसा निर्णय है जो स्टीव नहीं लेते।'

उस्मान ख्वाजा के पार्टनर की है तलाश

उस्मान ख्वाजा के टेस्ट में ओपनिंग करने के साथ,शीर्ष पर उनके साथ कौन होगा, इस दौड़ पर रविवार से नज़र रहेगी, जब मार्कस हैरिस, कैमरून बेनक्रॉफ्ट, मैथ्यू रेनशॉ और युवा खिलाड़ी सैम कोंस्टास शेफील्ड शील्ड के अगले दौर में अपनी-अपनी टीमों के लिए खेलेंगे। हैरिस, बेनक्रॉफ्ट और कोंस्टास के साथ ऑस्ट्रेलिया 'ए' टीम में भारत 'ए' के खिलाफ़ दो चार दिवसीय मैचों के लिए, जो इस महीने के अंत में मैके और मेलबर्न में खेले जाने हैं। मैकडोनाल्ड ने कहा कि ऊपर बताए गए सभी नाम 22 नवंबर को पर्थ में शुरू होने वाली महत्वपूर्ण बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज़ के लिए दावेदारी में हैं।

ऑस्ट्रेलिया-ए के लिए खेलने वाले प्लेयर्स को मिल सकत है मौका

उन्होंने कहा,'पहले शील्ड गेम में सैम कोंस्टास ने जो काम किया, उससे उन्हें ऑस्ट्रेलिया ए सेट-अप में मौका मिला है और साथ ही उन्हें अपना काम करने का मौका भी मिला है। हम ऑस्ट्रेलिया ए के कुछ चयनों में भविष्य को लेकर थोड़ी-बहुत नजर रखते हैं और कुछ हद तक यहां और अभी को लेकर भी।"

कोच की है इन खिलाड़ी पर नजर

मैकडोनाल्ड ने निष्कर्ष निकाला, "इसके बजाय, सामान्य उम्मीदवारों के बारे में बात की जा रही है: बैनक्रॉफ्ट, हैरिस, रेनशॉ, साथ ही कोंस्टास। लेकिन यह कोई बैट-ऑफ नहीं है, सभी कारकों को ध्यान में रखा जाएगा। हमारे पास कुछ बाएं हाथ के विकल्प हैं, कुछ दाएं हाथ के विकल्प हैं।हमारे पास कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने समय-समय पर रन बनाए हैं, इसलिए हम उस समय उन्हें पुरस्कृत करते हैं। लेकिन वे सभी इस समय चर्चा में हैं।'

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। क्रिकेट (Sports News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

नवीन चौहान author

नवीन चौहान टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वो मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले हैं। इनके पास ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited