Vijay Hazare Trophy: सौराष्‍ट्र और महाराष्‍ट्र के बीच होगी खिताबी भिड़ंत, सेमीफाइनल में चमके ये 4 खिलाड़ी

Vijay Hazare Trophy semi finals: सौराष्‍ट्र और महाराष्‍ट्र ने बुधवार को विजय हजारे ट्रॉफी के सेमीफाइनल मुकाबले जीतकर फाइनल में अपनी जगह पक्‍की की। सौराष्‍ट्र ने कर्नाटक जबकि महाराष्‍ट्र ने असम को मात देकर खिताबी मुकाबले में एंट्री की। विजय हजारे ट्रॉफी के सेमीफाइनल में इन 4 खिलाड़‍ियों ने शानदार प्रदर्शन किया।

ruturaj gaikwad

रुतुराज गायकवाड़

तस्वीर साभार : टाइम्स नाउ डिजिटल
मुख्य बातें
  • सौराष्‍ट्र और महाराष्‍ट्र के बीच खेला जाएगा विजय हजारे ट्रॉफी का फाइनल
  • सौराष्‍ट्र ने सेमीफाइनल मुकाबले में कर्नाटक को 5 विकेट से मात दी
  • महाराष्‍ट्र ने सेमीफाइनल मुकाबले में असम को 12 रन से हराया
अहमदाबाद: बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट के चार विकेट और प्रेरक मांकड़ के ऑलराउंड प्रदर्शन से सौराष्ट्र ने बुधवार को यहां कर्नाटक को पांच विकेट से हराकर विजय हजारे ट्रॉफी वनडे क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई। वहीं एक अन्‍य सेमीफाइनल में रुतुराज गायकवाड़ और अंकित बावने के शतक की मदद से महाराष्‍ट्र ने असम को 12 रन से हराकर पहली बार विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में जगह बनाई। सौराष्‍ट्र और महाराष्‍ट्र के बीच शुक्रवार को खिताबी मुकाबला खेला जाएगा।
उनादकट ने कप्तान मयंक अग्रवाल (01) और विकेटकीपर बल्लेबाज बीआर शरत (03) को सस्ते में आउट करके सौराष्ट्र को अच्छी शुरुआत दिलाई जिसके बाद मांकड़ ने निकिन जोस (12) और मनीष पांडे (00) को चार गेंद में आउट करके 19 ओवर में कर्नाटक का स्कोर चार विकेट पर 47 रन कर दिया। कर्नाटक के सात बल्लेबाज दोहरे अंक में भी नहीं पहुंच पाए और पूरी टीम अंतत: 49.1 ओवर में 171 रन पर सिमट गई।
इसके जवाब में पूर्व चैंपियन सौराष्ट्र ने जय गोहिल की 82 गेंद में 61 रन की पारी की बदौलत 36.2 ओवर में पांच विकेट पर 172 रन बनाकर जीत दर्ज की। गोहिल ने अपनी पारी में आठ चौके और एक छक्का लगाया। मांकड़ ने 35 रन की पारी खेली जबकि समर्थ व्यास ने भी 33 रन का योगदान दिया।
मांकड़ ने गोहिल के साथ 53 रन की साझेदारी भी की।

रुतुराज-बावने ने जमाए शतक

बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर महाराष्ट्र ने बेहतरीन फॉर्म में चल रहे कप्तान गायकवाड़ की 126 गेंद में 168 रन की पारी और बावने के 89 गेंद में 110 रन की बदौलत सात विकेट पर 350 रन का स्कोर खड़ा किया। गायकवाड़ और बावने ने 207 रन की साझेदारी भी की। बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए रिषव दास (53), शिवशंकर रॉय (78) और स्वरूपम पुरकायस्थ (95) ने असम को दौड़ में बनाए रखा, लेकिन अंतत: टीम निर्धारित 50 ओवर में आठ विकेट पर 338 रन ही बना सकी।
लक्ष्य का पीछा करते हुए असम ने 16वें ओवर में 103 रन तक चार विकेट गंवा दिए थे। शिवशंकर और स्वरूपम ने इसके बाद 133 रन जोड़कर पारी को संभाला। शिवशंकर 36वें ओवर में पवेलियन लौटे जिसके बाद असम ने कुछ और विकेट गंवाकर लय गंवा दी। राज्यवर्धन हेंगारगेकर महाराष्ट्र के सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 65 रन देकर चार विकेट चटकाए। मनोज इनगाले ने 51 रन देकर दो विकेट हासिल किए।
इससे पहले उत्तर प्रदेश के खिलाफ दो दिन पहले लिस्ट ए मैच में सात छक्कों की मदद से एक ओवर में विश्व रिकॉर्ड 43 रन बनाने वाले गायवाड़ ने उसी लय को बरकरार रखते हुए असम के गेंदबाजों के खिलाफ 18 चौके और छह छक्के मारे। यह चार मैच में उनका तीसरा शतक है। बावने ने भी टूर्नामेंट का अपना दूसरा शतक जड़ा। उन्होंने अपनी पारी में 10 चौके और दो छक्के मारे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited