अपने जन्मदिन पर कोहली के सामने हैं कई रिकॉर्ड, बना सकते हैं बर्थडे को खास

Happy Birthday Virat Kohli: वर्ल्ड कप के 37वें मुकाबले में टीम इंडिया का सामना साउथ अफ्रीका से होगा। यह मुकाबला विराट कोहली के लिए बेहद खास है क्योंकि वह आज अपना 35वां जन्मदिन मना रहे हैं। विराट के सामने सचिन के 49 शतक के रिकॉर्ड की बराबरी करने का मौका है।

Happy Birthday Virat Kohli.

विराट कोहली (RCB Twitter)

वर्ल्ड कप के 37वें मुकाबले में पहले ही सेमीफाइनल में जगह बना चुकी टीम इंडिया का सामना साउथ अफ्रीका से होगा। भारत के लिए खासकर विराट कोहली के लिए यह मुकाबला बेहद खास होने वाला है। रविवार को विराट कोहली 34 साल के हो जाएंगे और वह अपने इस जन्मदिन को यादगार बनाना चाहेंगे। साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस मैच में विराट के सामने कई रिकॉर्ड हैं जो वह तोड़ सकते हैं। विराट कोहली मुंबई के ऐतिहासिक वानखेड़े मैदान में सचिन के इस रिकॉर्ड से केवल 12 रन दूर रह गए थे और इस खास मौके पर उनसे पास इस उपलब्धि को हासिल करने का सुनहरा मौका है।
सचिन के रिकॉर्ड की बराबरी
विराट कोहली श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में 49वें शतक से केवल 12 रन दूर रह गए थे, लेकिन इस मुकाबले में उनके सामने सचिन के 49 वनडे शतक के रिकॉर्ड की बराबरी करने का सुनहरा मौका है। फिलहाल वनडे क्रिकेट में विराट के नाम 288 मैच के 276 इनिंग में 48 शतक हैं।
महेला जयवर्धने का रिकॉर्ड
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में फिलहाल 136 अर्धशतक के साथ विराट श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज महेला जयवर्धने की बराबरी पर खड़े हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले में वह जयवर्धने के इस रिकॉर्ड से आगे निकल सकते हैं।
रूट से आगे निकल सकते हैं विराट
जो रूट वर्ल्ड कप में अब तक 24 मैच में 3 शतक लगा चुके हैं। विराट इस मुकाबले में अगर शतक लगाते हैं तो वह रूट से आगे निकल जाएंगे। फिलहाल विराट के नाम 33 वर्ल्ड कप मैच में 3 शतक लगा चुके हैं।
खतरे में रोहित का रिकॉर्ड
साल 2023 में रन बनाने के मामले में विराट फिलहाल 1,054 रन के साथ चौथे नंबर पर हैं। इस सूची में विराट 1,060 रन के साथ तीसरे नंबर पर हैं। विराट इस मैच में इस रिकॉर्ड को पीछे छोड़ सकते हैं।
पंटर को पटखनी दे सकते हैं कोहली
वनडे क्रिकेट में रन बनाने के मामले में विराट ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज कप्तान रिकी पोटिंग को पीछे छोड़ सकते हैं। पोटिंग के नाम 375 मैच में 13,704 रन हैं। विराट 288 मैच में 13,525 रन बना चुके हैं। विराट इस रिकॉर्ड से केवल 179 रन दूर हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited