India vs Pakistan: विराट और हार्दिक की जोड़ी ने तोड़ा धोनी-युवराज का 10 साल पुराना रिकॉर्ड

Virat-Hardik Partnership Record: विराट कोहली और हार्दिक पांड्या को जोड़ी ने रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक जीत के दौरान पांचवें विकेट के लिए शतकीय साझेदारी करके एमएस धोनी और युवराज सिंह का 10 साल पुराना साझेदारी रिकॉर्ड तोड़ दिया।

Virat-Kohli-Hardik-Pandya

विराट कोहली और हार्दिक पांड्या( Image Credit: AP)

मेलबर्न: भारतीय क्रिकेट टीम ने रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में 4 विकेट के अंतर से जीत दर्ज करके टी20 विश्व कप 2022 में अपने अभियान की शानदार शुरुआत की। जीत के लिए 160 रन के मिले लक्ष्य को रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने विराट कोहली और हार्दिक पांड्या के बीच पांचवें विकेट के लिए हुई शतकीय साझेदारी की बदौलत हासिल कर लिया।

पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप में शतकीय साझेदारी

खराब शुरुआत के बाद भारतीय टीम ने 6.1 ओवर में 31 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे। ऐसे मुश्किल परिस्थिति में विराट कोहली और हार्दिक पांड्या की जोड़ी ने मोर्चा संभाला और भारत की ऐतिहासिक जीत की नींव तैयार की। दोनों ने 78 गेंद में 113 रन की की साझेदारी की और टीम इंडिया को जीत के मुहाने पर ले आए। ऐसे में 20वें ओवर की पहली गेंद पर शादाब खान की गेंद पर छक्का जड़ने की कोशिश में हार्दिक पांड्या 37 गेंद में 40 रन बनाकर बाबर आजम के हाथों लपके गए और इस साझेदारी का अंत हो गया। लेकिन इस नाटकीय ओवर में कई तरह के उतार-चढ़ाव के बाद भारतीय टीम मैच अपने नाम करने में सफल रही।

टूटा धोनी-युवराज की जोड़ी का रिकॉर्ड

विराट कोहली और हार्दिक पांड्या की जोड़ी टी20 विश्व कप के इतिहास में पाकिस्तान के खिलाफ शतकीय साझेदारी करने वाली पहली भारतीय जोड़ी बन गई। इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड युवराज सिंह और एमएस धोनी की जोड़ी के नाम दर्ज था। दोनों ने साल 2012 में 97 रन मिलकर जोड़े थे और टीम को जीत दिलाई थी। ऐसे में अब ये रिकॉर्ड इतिहास रचने वाले विराट कोहली और हार्दिक पांड्या की जोड़ी के नाम दर्ज हो गया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

नवीन चौहान author

नवीन चौहान टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वो मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले हैं। इनके पास ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited