एडिलेड में विराट ने फिर मचाया धमाल, बने अंतरराष्ट्रीय टी20 के पहले चार हजारी

विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया में अपने चहेते मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप 2022 के दूसरे सेमीफाइनल के दौरान अंतरराष्ट्रीय टी20 में चार हजार रन पूरे करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए।

Virat-kohli

विराट कोहली( साभार AP)

एडिलेड: विराट कोहली और एडिलेड के मैदान के बीच स्पेशल कनेक्शन गुरुवार को टी20 विश्व कप 2022 के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ भी जारी रहा। केएल राहुल के आउट होने के बाद विराट कोहली को बल्लेबाजी करने का मौका जल्दी मिल गया। ऐसे में फॉर्म में चल रहे विराट कोहली ने अपनी लय को बरकरार रखते हुए अच्छी शुरुआत की। इस दौरान विराट ने जैसे ही 42 रन के आंकड़े को पार किया वो अंतरराष्ट्रीय टी20 में 4 हजार रन पूरे करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए।

टी20 विश्व कप 2022 में मचाया है धमाल, जड़ा चौथा पचासा

इसके बाद विराट ने अपनी पारी को जारी रखते हुए 39 गेंद में अपना मौजूदा विश्व कप का चौथा और कुल 14वां अर्धशतक पूरा किया। यह उनके अंतरराष्ट्रीय टी20 करियर का 37वां अर्धशतक है। विराट अपनी इस पारी को बड़ी नहीं कर पाए और शॉर्ट थर्ड मैन पर क्रिस जॉर्डन की गेंद पर लपके गए। विराट ने अपनी पारी में चार चौके और एक छक्का जड़ा।

टी20 विश्व कप में चार अर्धशतक जड़ने वाले पहले खिलाड़ी

मौजूदा विश्व कप में विराट ने धमाल मचाते हुए 6 मैच की 6 पारियों में 98.66 के औसत और 136.40 के स्ट्राइक रेट से 296 रन बनाए हैं। विराट का इस दौरान सर्वाधिक स्कोर नाबाद 82* रन रहा है। ये पारी उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ मेलबर्न में खेली थी। विराट कोहली टी20 विश्व कप में चार अर्धशतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज भी बन गए।

ऐसा रहा है विराट का अंतरराष्ट्रीय टी20 में प्रदर्शन

विराट के नाम पहले ही अंतराष्ट्रीय टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है। विराट कोहली ने अबतक खेले 115 मैच की 107 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 4008 रन बनाए हैं। ये रन उन्होंने 137.96 के स्ट्राइक रेट और 52.73 के औसत से बनाए हैं। इसमें 37 अर्धशतक और एक शतक शामिल हैं। विराट का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नाबाद 122* रन रहा है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

नवीन चौहान author

नवीन चौहान टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वो मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले हैं। इनके पास ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited