IND vs BAN: विराट कोहली ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का महारिकॉर्ड, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में हासिल किया बड़ा मुकाम

Virat Kohli breaks Sachin Tendulkar record: चेज मास्टर विराट कोहली ने जब से बल्ला थामा है तभी से वे कई बड़े रिकॉर्ड तोड़ते जा रहे हैं। इसी कड़ी में विराट कोहली ने एक और कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है। वे सबसे तेजी से 27 हजार रन बनाने वाले प्लेयर बन गए हैं।

kohli ap

विराट कोहली (फोटो- AP)

Virat Kohli breaks Sachin Tendulkar record: भारतीय स्टार विराट कोहली कानपुर में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दौरान महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ते हुए सबसे तेज 27,000 अंतरराष्ट्रीय रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। 35 वर्षीय बल्लेबाज ने अपनी 594वीं पारी में यह उपलब्धि हासिल की और तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया, जिन्होंने 2007 में 623 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की थी। कोहली अब उन क्रिकेटरों के समूह में शामिल हो गए हैं, जिन्होंने 27,000 रन पार किए हैं, जिसमें तेंदुलकर, रिकी पोंटिंग और कुमार संगकारा शामिल हैं।
कोहली का रिकॉर्ड तोड़ना उनके प्रशंसकों के लिए कोई आश्चर्य की बात नहीं है, क्योंकि वे खेल के सभी प्रारूपों में लगातार अच्छा प्रदर्शन करते रहे हैं। फरवरी 2023 में सबसे तेज 25,000 अंतरराष्ट्रीय रन बनाने वाले और अक्टूबर 2023 में सबसे तेज 26,000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बनने के बाद, कोहली ने खुद को क्रिकेट इतिहास के सबसे महान खिलाड़ियों में से एक के रूप में स्थापित करना जारी रखा है।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेजी से 27 हजार रन बनाने वाले खिलाड़ी

पूर्व भारतीय कप्तान सचिन तेंदुलकर, जिन्हें कई लोग अब तक के सबसे महान क्रिकेटर मानते हैं, ने इस मुकाम तक पहुंचने के लिए 623 पारियां लीं, जबकि श्रीलंकाई दिग्गज कुमार संगकारा ने 648 पारियों में और ऑस्ट्रेलियाई महान रिकी पोंटिंग ने 650 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की।
विराट कोहली* - 594 पारियां
सचिन तेंदुलकर - 623 पारियां
कुमार संगकारा - 648 पारियां
रिकी पोंटिंग - 650
कोहली की यह ऐतिहासिक उपलब्धि एक बार फिर सभी प्रारूपों-टेस्ट, वन-डे इंटरनेशनल और टी20 इंटरनेशनल में लगातार रन बनाने की उनकी बेजोड़ क्षमता को उजागर करती है। उनकी अविश्वसनीय उपलब्धि उनकी लंबी उम्र और कौशल को रेखांकित करती है, जो उन्हें क्रिकेट के क्षेत्र में अग्रणी बनाती है।
623 पारियां - सचिन तेंदुलकर
648 पारियां - कुमार संगकारा
650 पारियां - रिकी पोंटिंग
कोहली की यह ऐतिहासिक उपलब्धि एक बार फिर सभी प्रारूपों-टेस्ट, वन-डे इंटरनेशनल और टी20 इंटरनेशनल में लगातार रन बनाने की उनकी बेजोड़ क्षमता को उजागर करती है। उनकी अविश्वसनीय उपलब्धि उनकी लंबी उम्र और कौशल को रेखांकित करती है, जो उन्हें क्रिकेट के क्षेत्र में अग्रणी बनाती है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। क्रिकेट (Sports News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited