'सेंचुरी खून की तरह इनकी रगों में दौड़ती है' कोहली को जन्मदिन पर दुनिया ने ठोका सलाम, ऐसे दी बधाई

Virat Kohli Birthday Wishes: भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली रविवार को अपना 35वां जन्मदिन मना रहे हैें। इस खास दिवस पर चेज मास्टर को क्रिकेटर्स से लेकर फैंस द्वारा खास अंदाज में विश किया जा रहा है।

Virat Kohli birthday wishes

विराट कोहली (फोटो- icc twitter)

Virat Kohli Birthday Wishes: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली आज अपना 35वां जन्मदिन मना रहे हैं। भारतीय सरजमीं पर खेले जा रहे आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 टूर्नामेंट में 'किंग कोहली' के बल्ले से खूब रन निकल रहे हैं। विराट कोहली ने अब तक भारत के लिए सात वनडे वर्ल्ड कप 2023 मैच खेले हैं जिसमें उनके बल्ले से 442 रन निकले हैं। इसमें एक शतक और चार अर्धशतक भी शामिल हैं।
अपने 35वें जन्मदिन पर, विराट कोहली का लक्ष्य सबसे अधिक एकदिवसीय शतकों के सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी करके एक बड़ा मील का पत्थर हासिल करना है, एक ऐसा रिकॉर्ड जिसे भारत के पूर्व कप्तान कोलकाता के ईडन गार्डन्स में भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 मैच में हासिल कर सकते हैं।
विराट कोहली पूरी दुनिया में फेमस हैं और उनके जन्मदिन पर फैंस से लेकर क्रिकेटर्स उन्हें खास अंदाज में बधाई दे रहे हैं। जिसमें से कुछ खास अंदाज की विश आप नीचे देख सकते हैं।

विराट महानतम क्रिकेटर

18 अगस्त 2008 में विराट ने 19 साल की उम्र में श्रीलंका के खिलाफ डेब्यू किया था। उस मैच में ओपनिंग करते हुए विराट ने 22 गेंदों पर 12 रन बनाए थे। आज विराट क्रिकेट इतिहास के सबसे बड़े बल्लेबाजों में गिने जाते हैं। उन्होंने टेस्ट में 8676 रन बनाए हैं। वनडे में 14444 रन बनाए हैं। वहीं टी20 में 4008 रन बनाए हैं। कोहली के नाम कई ऐसे बड़े रिकॉर्ड है जिन्हें तोड़ना किसी के लिए भी मुश्किल है। अगर वे रविवार को शतक जड़ देते हैं तो इसमें और सितारे जोड़ देंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited