विराट के भविष्य पर सचिन तेंदुलकर का बड़ा बयान, बोले- 'उनमें अभी बहुत क्रिकेट बाकी'

Sachin Tendulkar on Virat Kohli: क्रिकेट जगत के दो महानतम खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली एक दूसरे का काफी सम्मान करते हैं और हमेशा तारीफ करते रहते हैं। इसी कड़ी में सचिन तेंदुलकर ने एक बार फिर से विराट के 50 वनडे शतक पूरे करने पर खुशी व्यक्त की है।

Sachin Tendulkar Virat Kohli

सचिन तेंदुलकर विराट कोहली (फोटो- ICC/Sachin Tendulkar twitter)

Sachin Tendulkar on Virat Kohli: क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में भले ही भारतीय क्रिकेट टीम को हार मिली हो लेकिन ये टूर्नामेंट स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के प्रदर्शन के लिए हमेशा याद रखा जाएगा। वनडे वर्ल्ड कप 2023 के 11 मैचों में कोहली ने 765 रन बनाए. उन्होंने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में समापन करते हुए तीन शतक और छह अर्द्धशतक बनाए।इस साल 50 ओवर के मेगा इवेंट में कोहली ने सचिन तेंदुलकर के वनडे क्रिकेट में 49 शतक बनाने के वर्ल्ड रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया। अब इस पर गॉड ऑफ क्रिकेट ने एक बार फिर से बड़ी प्रतिक्रिया दी है।
जब विराट ने अपना विश्व रिकॉर्ड तोड़ा तो सचिन प्रतिष्ठित स्टेडियम में मौजूद थे, और अब, कोहली द्वारा इतिहास रचने के दो सप्ताह बाद, तेंदुलकर ने उनके रिकॉर्ड को तोड़ने पर खुशी व्यक्त की है और कहा है कि पूर्व भारतीय कप्तान में अभी भी बहुत क्रिकेट और रन बाकी है।

रिकॉर्ड भारत का है और देश के पास ही रहेगा- सचिन

सचिन के मुताबिक उन्हें खुशी है कि उनका वर्ल्ड रिकॉर्ड एक भारतीय बल्लेबाज ने तोड़ा। ईएसपीएन पर उन्होंने कहा कि "मैं बहुत खुश हूं कि वह ऐसा करने में सफल रहा। मुझे यकीन है कि यात्रा रुकी नहीं है। उसके अंदर बहुत क्रिकेट बाकी है और बहुत सारे रन बाकी हैं। विराट को अभी देश के लिए और अधिक हासिल करना है। मुझे खुशी है कि रिकॉर्ड भारत के पास ही रहेगा। मैंने हमेशा कहा है कि रिकॉर्ड भारत का है और यह भारत के पास ही रहेगा।"
सचिन के 49 वनडे शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ने के अलावा, कोहली ने वनडे विश्व कप के एक संस्करण में सबसे अधिक रन बनाने के उनके रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया। 2003 में तेंदुलकर ने 673 रन बनाए, लेकिन 2023 में कोहली 765 रन बनाकर एक कदम आगे निकल गए।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited