विराट कोहली का कहर जारी, वनडे में 46वां शतक जड़कर लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

नए साल में विराट कोहली ने अपने शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में दूसरा और वनडे करियर का 46वां शतक जड़कर रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी।

Virat-kohl-46th-ODI-century

वनडे करियर के 46वें शतक का जश्न मनाते विराट कोहली(साभार AP)

तिरुवनंतपुरम: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली के बल्ले का कहर रविवार को श्रीलंका के खिलाफ तिरुवनंतपुरम में भी जा रहा। गुवाहाटी में सीरीज के पहले वनडे में शतक जड़ने वाले विराट का बल्ला कोलकाता में नहीं चला था लेकिन उन्होंने तिरुवनंतपुपरम में शानदार वापसी करते हुए वनडे करियर का 46वां शतक जड़ दिया। पिछले चार वनडे मैचों में यह विराट कोहली का तीसरा शतक है। वो वनडे में सबसे ज्यादा शतक जड़ने के सचिन तेंदुलकर की बराबरी करने से केवल 3 कदम दूर हैं। सचिन ने करियर

85 गेंद में पूरा किया वनडे करियर का 46वां शतक

रोहित शर्मा के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे तब स्कोर 95 रन था। इस अच्छी शुरुआत का फायदा उठाते हुए विराट कोहली ने शुभमन गिल के साथ मोर्चा संभाला और दूसरे विकेट के लिए 131 रन की साझेदारी करके टीम को 200 रन के पार पहुंचाया। गिल के आउट होने के बाद विराट पिच पर डटे रहे और 85 गेंद में शानदार शतक जड़ दिया। इस दौरान विराट ने 10 चौके और एक छक्का जड़ा।

सचिन तेंदुलकर को बड़े अंतर से पछाड़ा

सचिन तेंदुलकर को करियर का 46वां वनडे शतक जड़ने के लिए 431 पारियां खेलनी पड़ी थी। वहीं विराट को इस मुकाम पर पहुंचने के लिए केवल 259 पारियां लगीं। विराट ने सचिन तेंदुलकर को 172 पारियों के बड़े अंतर से पछाड़ दिया है।

सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पांचवें खिलाड़ीविराट कोहली अपने इस पारी के दौरान वनडे करियर में महेला जयवर्धने को पीछे छोड़कर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में पांचवें स्थान पर आ गए हैं। विराट के नाम खबर लिखे जाने तक 268* मैच की 259 पारियों में 12,688 रन हो गए हैं। जयवर्धने ने 448 मैच में 12,650 रन बनाए थे।

एक टीम के खिलाफ दस वनडे शतक

विराट कोहली का यह श्रीलंका के खिलाफ 10वां शतक है। वो किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा वनडे शतक जड़ने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। ऐसा और कोई खिलाड़ी इससे पहले नहीं कर सका।

बने घर पर सबसे ज्यादा वनडे शतक जड़ने वाले बल्लेबाज

विराट कोहली अपने 46वें वनडे शतक के साथ घरेलू सरजमीं पर सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ा। गुवाहाटी वनडे में शतक जड़कर विराट सचिन तेंदुलकर के साथ घर पर शतक जड़ने के मामले में 20-20 की बराबरी पर पहुंच गए थे लेकिन अब विराट कोहली पहले पायदान पर पहुंत हए हैं। उनके नाम घर पर 21 शतक हो गए हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

नवीन चौहान author

नवीन चौहान टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वो मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले हैं। इनके पास ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited