विराट कोहली, जेमिमा रोड्रिग्‍स और दीप्ति शर्मा आईसीसी 'बेस्‍ट प्‍लेयर ऑफ द मंथ' के लिए नामांकित

ICC best player of the month award: भारत के स्‍टार बल्‍लेबाज विराट कोहली, महिला क्रिकेट टीम की युवा बल्‍लेबाज जेमिमा रोड्रिग्‍स और ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा को आईसीसी प्‍लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए नामांकित किया गया है। विराट कोहली को पहली बार नामांकन मिला है, जिन्‍होंने मौजूदा टी20 वर्ल्‍ड कप में शानदार प्रदर्शन किया है।

विराट कोहली

विराट कोहली

तस्वीर साभार : भाषा
मुख्य बातें
  • आईसीसी प्‍लेयर ऑफ द मंथ के लिए विराट कोहली, जेमिमा और दीप्ति को किया नामांकित
  • आईसीसी प्‍लेयर ऑफ द मंथ के लिए विराट कोहली को पहली बार मिला नामांकन
  • कोहली के साथ डेविड मिलर और सिकंदर रजा को भी नामांकन मिला है
दुबई: चैम्पियन बल्लेबाज विराट कोहली, एशिया कप विजेता जेमिमा रोड्रिग्स और दीप्ति शर्मा को गुरुवार को आईसीसी 'महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी' के पुरस्कार के लिये नामांकित किया गया। ये नामांकन अक्टूबर महीने के लिये किये गए हैं।
कोहली को पहली बार नामांकन मिला है, जिन्होंने आईसीसी टी20 विश्व कप में पाकिस्तान, नीदरलैंड्स और बांग्‍लादेश के खिलाफ शानदार पारियां खेली। वहीं रोड्रिग्स और शर्मा को महिला एशिया कप में भारत की खिताबी जीत में शानदार प्रदर्शन के लिये नामांकित किया गया। रोड्रिग्स ने टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाये जबकि शर्मा प्लेयर आफ द टूर्नामेंट रही जिन्होंने सर्वाधिक विकेट लिये।
कोहली ने अक्टूबर में 205 रन बनाये। उन्होंने नीदरलैंड के खिलाफ नाबाद 62 रन बनाये। वहीं मेलबर्न में पाकिस्तान के खिलाफ 53 गेंद में 82 रन बनाये। दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर और जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा को भी कोहली के साथ नामांकन मिला है। महिला क्रिकेट में रोड्रिग्स ने एशिया कप में आठ मैचों में 217 रन बनाये। शर्मा ने 7.69 की औसत से 13 विकेट लिये। इस वर्ग में पाकिस्तान की निदा दार भी पुरस्कार की दौड़ में हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited