IND vs AUS: 1205 दिन के बाद पहला शतक जमाने वाले विराट कोहली ने दिया यह बयान

IND vs Aus 4th Test: अहमदाबाद में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए चौथे टेस्ट का परिणाम ड्रॉ रहा। इसके साथ ही भारत ने चार टेस्ट मैचों की सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमाया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट में विराट कोहली ने 1205 दिन के बाद टेस्ट फॉर्मेट में शतक का सूखा भी खत्म किया। इसको लेकर विराट कोहली ने बड़ा बयान दिया।

Virat Kohli

विराट कोहली।

Border Gavaskar Trophy, IND vs Aus 4th Test: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के चौथे टेस्ट मुकाबले में भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने तूफानी पारी खेलकर टीम को बढ़त दिलाई। लेकिन मुकाबला ड्राॅ रहा। इस मुकाबले में विराट कोहली ने शतकीय पारी खेली थी। विराट कोहली का यह शतक टेस्ट फॉर्मेट में 1205 दिन के बाद आया था। इस मुकाबले में भारत को जीत नहीं मिली, लेकिन सीरीज पर कब्जा जमाया। सीरीज जीतने के बाद विराट कोहली ने अपने खेल और आलोचकों को लेकर बड़ी बात कह डाली।

मैं जैसा खेलना चाहता था, वैसा खेला

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आतिशी पारी खेलने वाले विराट कोहली ने अपने फॉर्म और अपने आलोचकों को लेकर बयान दिया। वनडे के बाद टेस्ट फॉर्मेट में शतक का सूखा खत्म करने के बाद विराट कोहली ने कहा कि मैं अब उस जगह पर नहीं हूं, जहां मैं बाहर जाकर किसी को गलत साबित करूं। मुझे यह भी बताना होगा कि मैं मैदान पर क्यों हूं। आगे उन्होंने कहा कि मुझे इस बात से राहत है कि सीरीज में मैं जैसा खेलना चाहता था, वैसा खेल सका। मैं अपने प्रदर्शन और डिफेंस से खुश हूं। आगे उन्होंने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो एक खिलाड़ी के तौर पर मुझे खुद से जो उम्मीदें हैं, वो मेरे लिए ज्यादा मायने रखता है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली सबसे बड़ी पारी

चौथे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट कोहली का बल्ला जमकर चला था। कोहली ने 51.09 की स्ट्राइक रेट से 364 गेंदों पर 15 चौकों की मदद से 186 रन की शानदार पारी खेली थी। यह उनका टेस्ट करियर का 28वां शतक है। इसके साथ ही यह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट कोहली की सबसे बड़ी पारी भी थी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए चौथे टेस्ट का परिणाम ड्रॉ रहा। इसके साथ ही भारत ने चार टेस्ट मैचों की सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमाया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

शेखर झा author

शेखर झा टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वे मूल रूप से बिहार के मिथिलांचल से हैं। मूल रूप से बिहार के मधुबनी के रहन...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited