नीदरलैंड के खिलाफ विराट कोहली ने तोड़े सचिन तेंदुलकर और क्रिस गेल के रिकॉर्ड

विराट कोहली ने टी20 विश्व कप 2022 में नीदरलैंड ने खिलाफ अर्धशतक जड़कर सचिन तेंदुलकर और क्रिस गेल के रिकॉर्ड तोड़ दिए। साथ ही उन्होंने डेविड वॉर्नर के ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर बनाए एक रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली।

Virat-kohli

विराट कोहली( Image Credit: AP)

सिडनी: लंबे अंतराल के बाद फॉर्म में लौटने वाले टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली टी20 विश्व कप में जमकर कहर बरपा रहे हैं। पाकिस्तान के खिलाफ 53 गेंद में नाबाद 82 रन की यादगार मैच जिताऊ पारी खेलकर टी20 विश्व कप में आगाज करने के बाद विराट ने गुरुवार को सिडनी में नीदरलैंड के खिलाफ 44 गेंद में 62 रन की नाबाद पारी खेली और टीम की जीत में अहम भूमिका अदा की।

सेना देशों में सबसे ज्यादा अर्धशतक जड़ने वाले भारतीय

अपनी इस पारी के दौरान विराट कोहली ने जैसे ही 37 गेंद में अर्धशतक पूरा किया वो सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़कर सेना (SENA) देशों में सबसे ज्यादा अर्धशतक जड़ने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए। विराट के नाम दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में कुल मिलाकर 49 अर्धशतक हो गए हैं। जबकि सचिन 48 बार इन चार देशों में पचासा जड़ सके थे।
विराट ने ऑस्ट्रेलियाई धरती पर अंतरराष्ट्रीय टी20 में सातवां अर्धशतक जड़ा। इसके साथ ही वो ऑस्ट्रेलियाई में सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय टी20 अर्धशतक जड़ने के मामले में डेविड वॉर्नर के साथ साझा तौर पर पहले पायदान पर पहुंच गए हैं।

सिडनी में फिर मचाया विराट कहर

अंतरराष्ट्रीय टी20 में सिडनी में विराट कोहली का बल्ला खूब चलता है। विराट ने एससीजी के मैदान पर पांचवां अंतरराष्ट्रीय मैच खेलते हुए चौथी बार अर्धशतक जड़ा। गुरुवार की नीदरलैंड के खिलाफ 62* रन की पारी खेलने से पहले वो इस मैदान पर 85, 40, 61* और 50 रन की पारी खेल चुके हैं। वो इस ऐतिहासिक मैदान पर अंतरराष्ट्रीय टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। इस मैदान पर उन्होंने 99.33 के औसत से 298 रन बनाए हैं। जिसमें 4 अर्धशतक शामिल हैं।

क्रिस गेल को छोड़ा पीछे

विराट कोहली नीदरलैंड के खिलाफ नाबाद 62 रन की पारी खेलकर टी20 विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में क्रिस गेल को पछाड़कर दूसरे पायदान पर आ गए हैं। विराट के नाम 23 मैच की 21 पारियों में 89.90 के औसत से 989 रन दर्ज हो गए हैं। इस दौरान उन्होंने 12 अर्धशतक जड़े हैं। विराट टी20 विश्व कप इतिहास के सबसे सफल बल्लेबाज बनने से अब केवल 28 रन दूर हैं। पहले पायदान पर काबिज महेला जयवर्धने के खाते में 1016 रन दर्ज हैं। वहीं तीसरे स्थान पर खिसकने वाले गेल के खाते में
965 रन हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

नवीन चौहान author

नवीन चौहान टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वो मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले हैं। इनके पास ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited