PAK vs ENG: एक ही गेंद पर बल्ला, मैच और विकेट भी गंवा गए कप्तान बेन स्टोक्स, देखें VIDEO

Ben Stokes Wicket: इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज और कप्तान बेन स्टोक्स को पाकिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में अजीबोगरीब तरीके से आउट होते देखा गया। वे मुश्किल घड़ी में बल्ला छूटने के चलते विकेट गंवा बैठे और इसके बाद टीम भी बुरी तरह से मैच हार गई।

ben stokes ap

बेन स्टोक्स (फोटो- AP)

Ben Stokes Wicket: मुल्तान में दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को पाकिस्तान के खिलाफ 152 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान ने आखिरकार घरेलू टेस्ट में 11 मैचों की हार का सिलसिला तोड़ दिया। नोमान अली मैच के स्टार रहे, जिन्होंने चौथी पारी में आठ विकेट चटकाए। उनके द्वारा आउट किए गए प्रमुख विकेटों में से एक इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स थे, जो नोमान के लिए एक खास उपलब्धि बन गई। हालांकि, यह सिर्फ़ उपलब्धि ही नहीं थी, बल्कि स्टोक्स के आउट होने का विचित्र तरीका भी था, जिसने बल्लेबाज़ सहित सभी को हैरान कर दिया।

यह घटना 28वें ओवर के दौरान हुई, जब स्टोक्स ने अपने सामान्य स्वीप या रिवर्स-स्वीप को छोड़ने का विकल्प चुना। इसके बजाय, उन्होंने मिडविकेट पर स्लॉग करने के लिए ट्रैक पर आगे बढ़े। नोमान ने एक फ़्लाइटेड गेंद फेंकी, जो तेज़ी से घूमी और बल्ले और पैड के बीच से निकल गई, क्योंकि गेंद नीचे थी। स्टोक्स ने गेंद को गलत तरीके से पहचाना, जिससे उनका बल्ला और संतुलन दोनों ही खो गए। पाकिस्तान के विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान ने तेजी से गेंद को पकड़ा और स्टंप तोड़ दिए, जिससे स्टोक्स को यकीन नहीं हुआ।

नोमान और साजिद ने किया कमालपाकिस्तान की स्पिन-भारी रणनीति ने उनके दो फिंगर स्पिनरों, नोमान अली और साजिद खान को मैच जीतने वाला प्रदर्शन करने का मौका दिया। उल्लेखनीय रूप से, इंग्लैंड के सभी 20 विकेट इन दोनों ने ही लिए, जिसमें नोमान ने 11 और साजिद ने 9 विकेट लिए। आठ विकेट शेष रहते 261 रनों का पीछा करते हुए, इंग्लैंड ने शुरुआत से ही खुद को मुश्किल स्थिति में पाया। साजिद ने दिन के दूसरे ओवर में ओली पोप को आउट करके लय स्थापित की और उसके बाद नोमान ने कमान संभाली।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। क्रिकेट (Sports News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited