टीम इंडिया में वापसी की राह पर इशान किशन, बुची बाबू टूर्नामेंट में विकेटकीपिंग से सभी को किया हैरान

Ishan Kishan wicketkeeping: मुंबई इंडियंस के स्टार और टीम इंडिया से बाहर चल रहे इशान किशन ने अब वापसी की तैयारी शुरू कर दी है। वे डोमेस्टिक क्रिकेट की राह पर लौट आए हैं। उन्होंने हाल ही में खेले जा रहे बुची बाबू टूर्नामेंट में अपनी विकेटकीपिंग से सभी को इंप्रेस किया है।

ishan kishan icc

इशान किशन (फोटो- ICC)

Ishan Kishan wicketkeeping: भारतीय क्रिकेट टीम के विस्फोटक विकेटकीपर इशान किशन ने टीम इंडिया में वापसी की तैयारी शुरू कर दी है। इशान किशन फिलहाल बुची बाबू आमंत्रण क्रिकेट टूर्नामेंट 2024 में हिस्सा ले रहे हैं। ये टूर्नामेंट उनकी वापसी के लिए काफी अहम है और वे कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। शंकर नगर में इंडिया सीमेंट्स लिमिटेड क्रिकेट ग्राउंड पर मध्य प्रदेश के खिलाफ झारखंड के लिए खेलते हुए, 26 वर्षीय किशन ने तीन शानदार कैच पकड़े जिसका वीडियो जमकर हलचल मचा रहा है।
किशन ने आखिरी बार 20 जुलाई को त्रिनिदाद के पोर्ट ऑफ स्पेन में क्वींस पार्क ओवल में वेस्टइंडीज के खिलाफ लाल गेंद का मैच खेला था। एमपी के खिलाफ पहले दिन के खेल के 15वें ओवर में, किशन ने अपने बाएं तरफ झुकते हुए एक कैच पकड़ा जिसकी हर तरफ तारीफ हो रही है।

किशन का शानदार कैच

मैच में चंचल राठौर का बाहरी किनारा लगा । इसके बाद, किशन ने ऑफ स्पिनर आदित्य सिंह की मदद से खतरनाक शुभम एस कुशवाह को आउट किया, जिन्होंने 171 गेंदों पर छह चौकों और एक छक्के की मदद से 84 रन बनाए।कुशवाह ने स्क्वायर कट के लिए प्रयास किया, लेकिन वह केवल बाहरी किनारा ही ले पाए। किशन पहले प्रयास में कैच नहीं ले पाए, लेकिन रिबाउंड में कैच पकड़ लिया। इसके बाद किशन ने बाएं तरफ झुककर शानदार कैच लपका और झारखंड को बढ़त दिलाई।

इस साल नहीं खेला एक भी मैच

किशन ने इस साल अभी तक भारत के लिए नहीं खेला है, उन्होंने आखिरी बार नवंबर 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20आई सीरीज़ में राष्ट्रीय जर्सी पहनी थी। हालांकि, किशन ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मुंबई इंडियंस (एमआई) के लिए खेला।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited