VIDEO: गिल के बाद अब पंत ने भी दलीप ट्रॉफी के लिए भरी हुंकार, नेट्स में जमकर की प्रेक्टिस

Rishabh Pant practice for Duleep Trophy 2024: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत टीम इंडिया की टेस्ट टीम मेें वापसी के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। पंत को दलीप ट्रॉफी 2024 में अपनी फिटनेस की अग्निपरीक्षा देनी है ऐसे में इस एग्जाम के लिए वे पसीना बहा रहे हैं।

rishabh pant ap

ऋषभ पंत (फोटो- AP)

Rishabh Pant practice for Duleep Trophy 2024: शुभमन गिल के ट्रेनिंग वीडियो के दिन में वायरल होने के बाद, शाम को ऋषभ पंत के लिए इंटरनेट पर हलचल मचाने का समय आ गया था। उन्होंने सोमवार को इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें वे आगामी दलीप ट्रॉफी के साथ रेड-बॉल क्रिकेट में वापसी की तैयारी करते हुए नेट्स में ट्रेनिंग कर रहे हैं, जो 5 सितंबर से शुरू होगी।
पंत ने आखिरी बार दिसंबर 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ भारत के लिए रेड-बॉल मैच खेला था। कुछ हफ़्ते बाद, पंत का एक बड़ा एक्सीडेंट हुआ और घुटने में तीन टूटे लिगामेंट के इलाज के लिए सर्जरी से उबरने के बाद उन्हें एक्शन में लौटने में एक साल से ज़्यादा का समय लग गया। इसके बाद उनकी आईपीएल और फिर भारत की टी20 वर्ल्ड कप की टीम में एंट्री हुई लेकिन अब भी पंत को उनके सबसे पसंदीदा फॉर्मेंट टेस्ट में वापसी की तलाश है।

पंत ने पोस्ट पर दिया ये कैप्शन

पंत ने इंस्टाग्राम पर सोमवार को एक वीडियो शेयर किया। उन्होंने इस पोस्ट को कैप्शन दिया, "मैं उम्मीदें न रखने की कोशिश करता हूं क्योंकि वे आपको तोड़ सकती हैं। मैं जितना संभव हो सके उतना कठिन परिश्रम करने की कोशिश करता हूं और अपना सौ प्रतिशत देता हूं और इससे सीखता रहता हूं।'

पंत को टीम इंडिया में वापसी की उम्मीद

33 टेस्ट मैचों में पंत ने पाँच शतकों के साथ 2271 रन बनाए हैं। टी20 विश्व कप के बाद, उन्होंने श्रीलंका में दो टी20 और एक वनडे मैच खेला। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ़ पहले टी20 में 33 गेंदों में 49 रन बनाए।पंत पुरानी दिल्ली 6 के लिए चल रहे दिल्ली प्रीमियर लीग के शुरुआती मैच में नज़र आए, लेकिन 32 गेंदों पर 35 रन ही बना सके।
पंत की अनुपस्थिति में, इशान किशन और ध्रुव जुरेल ने टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन किया। लेकिन उनकी वापसी और किशन के टीम में न होने के कारण, उम्मीद है कि पंत बांग्लादेश के खिलाफ़ फिर से भारत के लिए खेलेंगे।पंत इस साल के अंत में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के दौरान भारत के प्रदर्शन के लिए महत्वपूर्ण होंगे, जिसकी 2020-21 की यादें उनके पास होंगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited