द. अफ्रीका के पहले मुकाबले में जीत के बाद रोहित शर्मा ने बताया क्या था मैच का टर्निंग प्वाइंट

IND vs SA T20 Series: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैच की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में जीत के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने बताया है कि मुकाबले में कौन सा पल टर्निंग प्वाइंट था। इस मुकाबले में जीत के बाद सीरीज में भारतीय टीम ने 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

द. अफ्रीका के पहले मुकाबले में जीत के बाद रोहित शर्मा ने बताया क्या था मैच का टर्निंग प्वाइंट
तिरुवनंतपुरम: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैच की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में 8 विकेट के अंतर से टीम की जीत पर खुशी जताई है। लो स्कोरिंग में मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। इसके बाद भारतीय तेज गेंदबाजों दीपक चाहर और अर्शदीप सिंह ने मेहमान टीम को पांच विकेट 2.3 ओवर में मह 9 रन पर अपने नाम कर लिए थे। हालांकि दक्षिण अफ्रीकी टीम इस स्थिति से उबरकर 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 106 रन के स्कोर तक पहुंचने में सफल रही। इसके बाद जीत के लिए मिले 107 रन के लक्ष्य को भारतीय टीम ने खराब शुरुआत के बाद 8 विकेट शेष रहते अपने नाम कर लिया। केएल राहुल 56 गेंद में 51 और सूर्यकुमार 33 गेंद में 50 रन बनाकर नाबाद रहे।

उतार-चढ़ाव भरा था पूरा मुकाबला

मैच के बाद रोहित शर्मा ने कहा, ये चेज थोड़ा था उतार चढ़ाव भरा था। लेकिन जब आप इस तरह के मैच खेलते हैं तब आपको बहुत कुछ सीखने को मिलता है। जब ऐसी मुश्किल परिस्थितियां होती हैं तब आपको समझने का मौका मिलता है कि बतौर टीम आपको क्या करना है। कई बार ऐसी परिस्थियों में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी करते हैं। ऐसा मैच खेलने की खुशी है।

नहीं सोचा था 20 ओवर तक पिच रहेगी मददगार

रोहित ने आगे कहा, हमें पता था कि इस पिच पर गेंदबाजों को मदद मिलेगी। ईमानदारी से रहूं तो यह नहीं सोचा था कि हमें 20 ओवरों तक पिच से मदद मिलेगी। पिच पर गेंद रुककर आ रही थी और थोड़ा कम उछाल था। ये डे-नाइट मैच था जहां सूरज की रोशनी पिच पर नहीं पड़ी और पिच नहीं सूख पाई। ये परिस्थितियों को थोड़ा मुश्किल बना देता है। मैच में दोनों ही टीमें बनी थीं। जो टीम अच्छा खेली वो जीती। हमने पहले छह ओवर में पांच-छह विकेट झटक लिए थे और यही हमारे लिए टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ।

अर्शदीप और दीपक ने की शुरुआत में शानदार गेंदबाजी

युवा तेज गेंदबाजों दीपक चाहर और अर्शदीप की गेंदबाजी की तारीफ करते हुए रोहित ने कहा, दोनों ने शानदार गेंदबाजी की। कैसी भी परिस्थितियां हों आपको योजना पर अमल करना होता है। आपको शुरुआत में आकर गेंद को स्विंग कराना होता है। हमारे गेंदबाजों ने ठीक वैसा किया। उन्होंने शुरुआत में शानदार गेंदबाजी करते हुए गेंद को इस तरह स्विंग कराया जिसे दुनिया के किसी भी बल्लेबाज के लिए खेलना मुश्किल था। इस गेंदबाजी प्रदर्शन ने यह बताया कि अनुकूल परिस्थितियों में कैसी बॉलिंग करनी चाहिए।

आसान नहीं था 107 रन का भी लक्ष्य रोहित ने दक्षिण अफ्रीका के दमदार गेंदबाजी आक्रमण के आगे 107 रन के लक्ष्य का पीछा करने के बारे में कहा, हम शुरुआत से ही जानते थे कि लक्ष्य का पीछा करना हमारे लिए आसान नहीं होने वाला है। हम आते ही रन नहीं बना पाएंगे। कई बार आपको परिस्थितियों का सम्मान करना पड़ता है। उसके अनुरूप ही सोच समझकर शॉट का चुनाव करना होता है। हमने शुरुआत में दो विकेट गंवा दिए लेकिन बाद में राहुल और सूर्यकुमार के बीच हुई साझेदारी अहम थी। उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की। जब आप इस तरह के लक्ष्य का पीछा करते हैं तो एक खिलाड़ी को पारी को स्थिर बनाए रखना होता है जिससे कि दूसरे छोर पर खड़ा खिलाड़ी खुलकर खेल सके।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

नवीन चौहान author

नवीन चौहान टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वो मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले हैं। इनके पास ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited