लगातार चौथी सीरीज जीतने के बाद कैप्टन हार्दिक पांड्या ने बताया भविष्य में खेलना चाहते हैं कैसी क्रिकेट

न्यूजीलैंड के खिलाफ अहमदाबाद में धमाकेदार जीत के साथ सीरीज पर कब्जा करने के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने बताया भविष्य में खेलना चाहते हैं कैसी क्रिकेट?

Player-of-the-series-Hardik-pandya

हार्दिक पांड्या(साभार AP)

अहमदाबाद: भारतीय क्रिकेट टीम ने बुधवार को न्यूजीलैंड को 168 रन के अंतर से पटखनी देकर धमाकेदार अंदाज में तीन मैच की टी20 सीरीज अपने नाम कर ली। रांची में न्यूजीलैंड के खिलाफ 21 रन के अंतर से हार के साथ सीरीज की आगाज करने वाली टीम इंडिया ने लखनऊ में लो स्कोरिंग मैच में 6 विकेट से जीत दर्ज करके सीरीज में वापसी की। इसके बाद अहमदाबाद में धमाकेदार अंदाज में टी20 में अपनी सबसे बड़ी जीत के साथ सीरीज 2-1 के अंतर से अपने नाम कर ली।

टीम और सपोर्ट स्टाफ को समर्पित किया अवार्ड

हार्दिक को सीरीज में शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द सीरीज भी चुना गया। इसको लेकर हार्दिक ने कहा, मुझे मैन ऑफ द सीरीज चुना गया है तो मुझे इसमें कोई हर्ज नहीं है। जैसा कि आपने कहा कि सीरीज में कई खिलाड़ियों के प्रदर्शन शानदार रहे। लेकिन ईमानदारी से कहूं तो मैं अपना मैन ऑफ द सीरीज पुरस्कार टीम और पूरे सपोर्ट स्टाफ को समर्पित करना चाहता हूं। एक ही दिन मैं ट्रॉफी के साथ-साथ उनके लिए ये पुरस्कार भी हासिल कर रहा हूं।

मौके की नजाकत के आधार पर लेता हूं निर्णय

हार्दिक ने बतौर कप्तान लगातार चौथी टी20 सीरीज जीतने के बाद कहा,मैंने हमेशा क्रिकेट ऐसे ही खेली है। मैं हमेशा परिस्थितियों को समझने की कोशिश करता हूं कि मौके की नजाकत क्या है, ना कि मैं पहले से कुछ सोचकर चलता हूं। मैं हमेशा स्थिति के अनुरूप खेला हूं। फ्रेंचाइजी क्रिकेट ने एक बेहतर खिलाड़ी बनने में और खेल के बारे में समझ विकसित करने में योगदान दिया। मैं कप्तानी के दौरान भी वैसा ही करता हूं।'

बताया अपनी कप्तानी का थंब रूल

हार्दिक ने आगे कहा, जीवन और कप्तानी दोनों में मेरा एक बेहद सरल नियम है, अगर मेरा निर्णय गलत होता है तब भी मैं अपने निर्णय पर काबिज रहता हूं। बहुत सारे निर्णय मैं स्वयं निर्णय लेता हूं क्योंकि मुझे जिम्मेदारी उठाना पसंद है। मैं आम तौर पर व्यवहारिक निर्णय लेता हूं जो हमारे लिए फायदेमंद साबित होते हैं।

निर्णायक मैचों को बनाना चाहते हैं आसान

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के फैसले पर पांड्या ने कहा, मैंने पहले भी कहा है कि एक समूह के रूप में हम चुनौतियों का सामना करना चाहते हैं खुद को चुनौती देना चाहते हैं। उसके साथ ही मैं चाहता हूं कि निर्णायक मुकाबलों को हम सामान्य बनाना चाहते हैं। लोग ऐसे मुकाबलों को गेंद और बल्ले की भिड़ंत के रूप में देखते हैं लेकिन हमने इसमें धमाल मचाया बड़े मैचों में भी हम ऐसा की करना चाहेंगे। उस वक्त अगर हम टीम के रूप में ऐसा कर पाए तो वो हमें सफल होने और आगे जाने का बेहतर मौके दिलाएगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

नवीन चौहान author

नवीन चौहान टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वो मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले हैं। इनके पास ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited