WI vs ENG T20I: रसेल के पॉवर से वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को 4 विकेट से हराया

WI vs ENG T20I: वनडे सीरीज जीतने के बाद वेस्टइंडीज ने टी20 क्रिकेट में भी इंग्लैंड के खिलाफ जीत के साथ शुरुआत की है। पहले टी20 मुकाबले में वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को 4 विकेट से पटखनी देकर 3 मैच की टी20 सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है।

England vs West Indies, 1st T20I

इंग्लैंड बनाम आंद्रे रसेल (साभार-Twitter)

मुख्य बातें
  1. वेस्टइंडीज बनाम इंग्लैंड टी20 सीरीज
  2. वेस्टइंडीज ने 4 विकेट से दर्ज की जीत
  3. बल्ले और गेंद से चमके आंद्रे रसेल
ऐतिहासिक वनडे सीरीज जीतने के बाद क्रिकेट के फटाफट फॉर्मेट में भी वेस्टइंडीज का शानदार प्रदर्शन जारी है। बारबडोस में खेले गए पहले टी20 मैच में वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को 4 विकेट से हरा दिया। वेस्टइंडीज के सामने जीत के लिए 172 रन का लक्ष्य था, जिसे उसने 11 गेंद शेष रहते 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया। वेस्टइंडीज की ओर से शाई होप ने सर्वाधिक 36 रन की पारी खेली। होप के अलावा काइल मेयर्स ने 35 और कप्तान रोवमैन पॉवेल ने 15 गेंद में तेजतर्रार 31 रन की पारी खेली।
इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने फिल सॉल्ट के 40 और जोस बटलर के 39 रन की पारी के दम पर 19.3 ओवर में 171 रन बनाए। वेस्टइंडीज की ओर से सबसे सफल गेंदबाज आंद्रे रसेल रहे, जिन्होंने 4 ओवर में केवल 19 रन देकर 3 विकेट झटके।
रसेल के अलावा अल्जारी जोसेफ ने 3 और रोमारियो शेफर्ड ने 2 विकेट चटकाए। इस जीत के साथ ही वेस्टइंडीज ने 3 मैच की सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली। सीरीज का दूसरा मुकाबला 14 दिसंबर को ग्रेनाडा में खेला जाएगा। इससे पहले वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड के खिलाफ 3 मैच की वनडे सीरीज को 2-1 से अपने नाम किय़ा था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited