IND vs WI 1st T20I: 'सत्ते' से पिटा 'इक्का', 200वें टी20 में विंडीज से हारी टीम इंडिया

IND vs WI 1st T20I: वेस्टइंडीज ने पहले टी20 मैच में टीम इंडिया को 4 रन से हरा दिया। भारत के सामने जीत के लिए 150 रन का लक्ष्य था, लेकिन 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर टीम इंडिया 145 रन ही बना पाई। तिलक वर्मा ने सर्वाधिक 39 रन की पारी खेली।

WEST INDIES BEAT iNDIA

भारत बनाम वेस्टइंडीज (साभार-AP)

मुख्य बातें
  • वेस्टइंडीज ने भारत को हराया
  • सीरीज में 1-0 की ली बढ़त
  • जेसन होल्डर बने प्लेयर ऑफ द मैच
वेस्टइंडीज ने पहले टी20 मैच में भारत को 4 रन से हरा दिया। भारत के सामने 150 रन का लक्ष्य था, लेकिन वेस्टइंडीज की धारदार गेंदबाजी के सामने टीम इंडिया 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर केवल 145 रन ही बना पाई। आखिर में अर्शदीप सिंह ने 7 गेंद पर 12 रन बनाकर भारत की उम्मीद जगाई, लेकिन वह अपनी टीम को मंजिल तक नहीं पहुंचा पाए। टीम इंडिया 2016 के बाद से चेज करते हुए पहली बार हारी है। वेस्टइंडीज की तरफ से जेसन होल्डर, ओबेड मैक्कॉय और रोमारियो शेफर्ड ने 2-2 विकेट चटकाए। भारत की तरफ से सर्वाधिक 39 रन की पारी डेब्यूटांट तिलक वर्मा ने खेली। तिलक के अलावा सूर्यकुमार यादव ने 21 रव बनाए।

बल्लेबाजों ने दिया धोखा

150 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत की ओपनिंग जोड़ी अच्छी शुरुआत देने में नाकाम रही। 28 रन के स्कोर पर गिल और इशान का विकेट भारत ने गंवा दिया था। उसके बाद तीसरे विकेट के लिए सूर्या और तिलक वर्मा ने 39 रन जोड़े, लेकिन एक बार फिर टी20 का नंबर वन बल्लेबाज 21 रन के स्कोर पर आउट हो गया। जल्द ही 39 रन बनाकर तिलक वर्मा भी आउट हो गए। 5वें विकेट के लिए हार्दिक और संजू सैमसन ने 36 रन की साझेदारी कर टीम इंडिया की वापसी कराई, लेकिन 113 रन के स्कोर पर हार्दिक और संजू के विकेट ने टीम की मुश्किलें बढ़ा दी। उसके बाद टीम इंडिया ने लगातार अंतरला पर विकेट गंवाए और खामियाजा हार कर भुगतना पड़ा।

पॉवेल और पूरन ने संभाला

इससे पहले वेस्टइंडीज के कप्तान रोवमैन पॉवेल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान रोवमैन पावेल और निकोलस पूरन की पारी के दम पर 6 विकेट के नुकसान पर 149 रन बनाए। पावेल ने 32 गेंद में तीन छक्कों और तीन चौकों से 48 रन की पारी खेली, जबकि फॉर्म में चल रहे निकोलस पूरन ने (41) रन की पारी खेली। पॉवेल की पारी की बदौलत वेस्टइंडीज की टीम अंतिम छह ओवर में 54 रन जोड़ने में सफल रही।
भारत की ओर से लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने 24 जबकि तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने 31 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए। सीरीज का दूसरा मुकाबला प्रोविडेंस स्टेडियम गयाना में खेला जाएगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN स्पोर्ट्स डेस्क author

    खेलों की रोचक दुनिया में हर दिन, हर पल नए कारनामे और हलचल होती हैं। अगर आपकी खेलों में रुचि है और आप दुनियाभर की खेल गतिविधियों के पल-पल के अपडेट्स, घ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited