WI vs PNG Highlights: वेस्टइंडीज ने 5 विकेट से पापुआ न्यू गिनी को हराकर जीत के साथ की शुरुआत

वेस्टइंडीज ने आखिरी ओवर में रोस्टन चेज की छोटी लेकिन महत्वपूर्ण पारी के दम पर जीत के साथ शुरुआत की। वेस्टइंडीज के सामने जीत के लिए 137 रन का लक्ष्य था जिसे उसने 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

cricket news hindi, खेल समाचार, sports news in hindi (12)

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम (साभार-ICC)

वेस्टइंडीज ने जीत के साथ टी20 वर्ल्ड कप का आगाज किया। पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ अपने पहले मैच में उन्होंने 5 विकेट से जीत दर्ज की। वेस्टइंडीज के सामने जीत के लिए 137 रन का लक्ष्य था जिसे उसने 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। एक वक्त वेस्टइंडीज की टीम 97 रन के स्कोर पर 5 विकेट खो चुकी थी, लेकिन आंद्रे रसेल ने 9 गेंद में 15 और रोस्टन चेज ने 27 गेंद में नाबाद 42 रन की पारी खेल अपनी टीम को जीत दिला दी। इन दोनों के अलावा ब्रैंडन किंग ने 34 और निकोलस पूरन ने 27 रन की पारी खेली।
इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पापुआ न्यू गिनी की टीम ने मध्यक्रम के बल्लेबाज सेसे बाऊ (50 रन) के अर्धशतक की बदौलत आठ विकेट पर 136 रन का स्कोर खड़ा किया। दोनों टीमों के बीच का अंतर साफ दिख रहा था, लेकिन बाऊ (43 गेंद, छह चौके, एक छक्का) ने जोशीले प्रदर्शन से अर्धशतकीय पारी खेलकर अपनी टीम को इस स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभायी। अपना दूसरा टी20 विश्व कप खेल रही पीएनजी की टीम चार विकेट पर 50 रन बनाकर लड़खड़ा रही थी। लेकिन बाऊ ने चार्ल्स अमिनी (12) के साथ 44 रन की साझेदारी कर टीम को जल्दी सिमटने से बचाया।
बाऊ के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज किप्लिन डोरिगा ने 17 गेंद में नाबाद 25 रन का योगदान दिया। कप्तान असद वाला ने 21 रन बनाये।
वेस्टइंडीज के लिए आंद्रे रसेल और अल्जारी जोसफ ने दो दो विकेट चटकाये। वेस्टइंडीज को पिच से टर्न की उम्मीद थी जिससे उसने टॉस जीतकर विपक्षी टीम को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया और तीन स्पिनरों को उतारा। अकील हुसैन के पहले ओवर में ही स्पिन मुफीद हालात साफ दिखे। हालांकि पहला विकेट तेज गेंदबाज रोमारियो शेफर्ड को मिला जिन्होंने टोनी उरा को विकेट के पीछे कैच कराया।
हुसैन ने आर्म बॉल से तीसरे नंबर के खिलाड़ी लेगा सियाका को आउट किया। अल्जारी जोसफ ने पीएनजी के कप्तान असद वाला (22 गेंद, 21 रन) को पवेलियन भेजा। वाला ने कवर क्षेत्र में दो बेहतरीन शॉट लगाये, लेकिन वह बैकवर्ड प्वाइंट पर रोस्टन चेस को शानदार कैच देकर आउट हो गये। वेस्टइंडीज की ओर से आंद्रे रसेल और अल्जारी जोसेफ ने 2-2 विकेट चटकाए।
(भाषा इनपुट के साथ )
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited