WI vs SL 2nd T20I: वेस्टइंडीज ने दूसरे टी20 में दक्षिण अफ्रीका को दी मात, 2-0 से किया सीरीज पर कब्जा

वेस्टइंडीज ने द. अफ्रीका को सीरीज के दूसरे टी20 मुकाबले में 30 रन के अंतर से मात देकर सीरीज पर 2-0 से कब्जा कर लिया है।

WI vs SA

वेस्टइंडीज बनाम द. अफ्रीका

मुख्य बातें
  • दक्षिण अफ्रीका की टीम ने गंवाया दूसरा टी20 भी
  • एडेन मार्करम की कप्तानी वाली टीम के हाथ से फिसली सीरीज
  • 180 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 149 रन हुई ढेर
त्रिनिदाद: ब्रायन लारा क्रिकेट अकादमी स्टेडियम में रविवार को खेले गए सीरीज के दूसरे टी20 मुकाबले में मेजबान वेस्टइंडीज ने दक्षिण अफ्रीका को रन के अंतर से मात दी और तीन मैच की सीरीज पर 2-0 से कब्जा कर लिया। सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला बुधवार 28 अगस्त को खेला जाएगा। दूसरे टी20 मुकाबले में मेजबान टीम ने पहले बल्लेबाजी करने के बाद द. अफ्रीका के सामने जीत के लिए 180 रन का लक्ष्य रखा था जिसे मेहमान टीम हासिल नहीं कर सकी और 149 रन पर 19.4 ओवर में ढेर हो गई।

वेस्टइंडीज ने बनाए 6 विकेट पर 179 रन

रविवार को खेले गए मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान एडेन मार्करम ने टॉस जीतकर वेस्टइंडीज को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया। मेजबान टीम सलामी बल्लेबाज शाई होप की 22 गेंद में 41 और कप्तान रोवमैन पॉवेल की 22 गेंद में 35 रन की पारियों की बदौलत 20 ओवर में 6 विकेट पर 179 रन के स्कोर तक पहुंचने में सफल हुई। शेरफेन रदरफोर्ट ने 29(18) और एलिक अथनाजे ने 28(21) रन की पारी खेली। दक्षिण अफ्रीका के लिए लिजार्ड विलियम्स सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 36 रन देकर 3 विकेट चटकाए। वहीं दो विकेट पैट्रिक कूगर और एक ओटनील बार्टमैन के खाते में गया।

रिकेलटन और हैंड्रिक्स ने दी अच्छी शुरुआत
जीत के लिए 180 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी द. अफ्रीकी टीम को रियान रिकेलटन और रीजा हेंड्रिक्स की जोड़ी ने तेज शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 3.5 ओवर में अर्धशतकीय साझेदारी पहले विकेट के लिए पूरी कर ली। 63 के स्कोर पर रिकेल्टन शमर जोसेफ की गेंद पर लपके गए। रिकेल्टन ने 20(13) रन बनाए। इसके बाद जल्दी ही रीजा हेंड्रिक्स रोमारियो शेफर्ड की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद कप्तान एडेन मार्करम ने मोर्चा ट्रिस्टन स्टब्स के साथ संभाला और टीम को 86 रन के स्कोर तक पहुंचा दिया। इसी स्कोर पर मार्करम 19(9) रन बनाकर रोमारियो शेफर्ड की गेंद पर एलबीडब्लू हो गए।
मार्करम के आउट होने के बाद दूसरे छोर पर डटे ट्रिस्टन स्टब्स को रासी वान डर डुसें को साथ मिला। दोनों ने मिलकर 9.2 ओवर में द. अफ्रीका को 100 रन के पार पहुंचाया। 14वें ओवर की पांचवीं गेंद पर अकील हुसैन ने स्टब्स को कैच कराकर चलता कर दिया। उन्होंने 28(42) रन बनाए।

स्टब्स के आउट होते ही पलट गई बाजी
स्टब्स के आउट होने के बाद जीत के लिए 37 गेंद में 50 रन बनाने थे। लेकिन द. अफ्रीका के विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हो गया और पूरी टीम देखते हुए 19.4 ओवर में 149 रन बनाकर ढेर हो गई। वेस्टइंडीज ने इसके साथ ही दूसरा टी20 और सीरीज अपने नाम कर ली। रासी वान डर डुसें के अलावा निचले क्रम के बल्लेबाज दो अंक के आंकड़े तक नहीं पहुंच सके। वेस्टइंडीज के लिए सबसे ज्यादा 3-3 विकेट शमर जोसेफ और रोमारियो शेफर्ड ने चटकाए। वहीं दो सफलता अकील हुसैन मिली। 1-1 विकेट मैथ्यू फोर्डे और गुणाकेश मोती के खाते में गया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

नवीन चौहान author

नवीन चौहान टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वो मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले हैं। इनके पास ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited