KKR vs SRH IPL 2024 Final: क्या होगा अगर बारिश के कारण रद्द हो जाए आईपीएल 2024 का फाइनल मुकाबला

IPL 2024 Final: आईपीएल 2024 का फाइनल मुकाबला हैदराबाद और कोलकाता के बीच खेला जाएगा। इस मुकाबले में यदि बारिश के कारण बाधा आती है तो कौन बनेगा आईपीएल 2024 का चैंपियन?

cricket news hindi, खेल समाचार, sports news in hindi

आईपीएल फाइनल केकेआर बनाम एसआरएच(साभार-IPL)

मुख्य बातें
  • आईपीएल का फाइनल मुकाबला चेपॉक में होगा
  • अगर बारिश के कारण रद्द हुआ मैच तो क्या होगा
  • क्या फाइनल में है रिजर्व डे की व्यवस्था
IPL 2024 Final Rain Prediction: आईपीएल 2024 का फाइनल मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाईट राइडर्स के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा, जहां फाइनल मुकाबले से ठीक एक दिन पहले बारिश हुई है। बारिश के कारण कोलकाता नाईट राइडर्स को प्रैक्टिश सेशन रद्द करना पड़ा। वहीं दूसरी ओर सनराइजर्स हैदराबाद ने भी दिन में पैक्टिश नहीं की।
हालांकि, बारिश के कारण पिच को अच्छी तरीके से कवर कर दिया गया है। लेकिन फाइनल से ठीक एक दिन पहले हुई बारिश ने फैंस की चिंता बढ़ा दी है। फैंस को इस बात की चिंता है कि अगर बारिश के कारण आईपीएल फाइनल का मुकाबला नहीं खेला जा सका तो आईपीएल 2024 को अपना चैंपियन कैसे मिलेगा? पहले तो यह जानने की कोशिश करते हैं कि रविवार को चेन्नई का मौसम कैसा रहेगा और बारिश की संभावना कितनी है?
रविवार को बारिश होने का कोई आधिकारिक पूर्वानुमान नहीं है, लेकिन आसमान में बादल छाए रहने और कम नमी होने की संभावना है। हालाँकि, बंगाल की खाड़ी के उत्तर में चक्रवात रेमल के कारण मैच पर मामूली बारिश का खतरा मंडरा रहा है। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यही है कि क्या होगा यदि बारिश आई और मैच नहीं पूरा नहीं हो सके।

IPL 2024 फाइनल में है रिजर्व डे

आपको बता दें कि सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता के बीच खेले जाने वाले आईपीएल 2024 फाइनल में रिजर्व डे की व्यवस्था है। पहले तो मैच का परिणाम डकवर्थ लुईस नियम से निकाला जाएगा जिसके लिए कम से कम दोनों टीम का 5-5 ओवर खेलना जरूरी है। अगर बारिश के कारण ऐसा संभव नहीं हो पाया तो मैच रिजर्व डे यानी सोमवार को खेला जाएगा।
यदि रिजर्व डे पर भी बारिश खलल डालती है और मैच पूरा नहीं हो पाता है तो आईपीएल 2024 के विनर का फैसला प्वाइंट्स टेबल के आधार पर किया जाएगा। ऐसी स्थिति में कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल ट्रॉफी उठाएगी जो प्वाइंट्स टेबल में 20 अंकों के साथ टॉप पर थी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited