ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीती बाजी हारने के बाद क्या बोले अफगानिस्तान के कप्तान

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 विश्व कप 2022 में अपनी आखिरी मुकाबले में 4 रन के अंतर से हार का सामना करने के बाद जानिए क्या बोले अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी। बताया कब कैसे फिसली उनकी टीम के हाथ से जीत।

Afghanistan-vs-Australia

अफगानिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया( साभार AP)

ब्रिस्बेन: टी20 विश्व कप 2022 में शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को पटखनी देने से अफगानिस्तान की टीम 4 रन के अंतर से चूक गई। इस अहम मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के लिए बड़े अंतर से जीत दर्ज करना जरूरी था। लेकिन अफगानिस्तान के लड़ाकों ने दबाव में दिख रही ऑस्ट्रेलियाई टीम को मैच में मौका नहीं दिया। गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में अफगानिस्तान के खिलाड़ियों ने धमाल मचाया लेकिन बदकिस्मती से जीत की दहलीज पार नहीं कर सके।

गुलबदीन और जादरान ने कराई ऑस्ट्रेलिया की वापसी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 168 रन का स्कोर खड़ा किया था। अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने कंगारू बल्लेबाजों के खुलकर बल्लेबाजी नहीं करने दी। ऐसे में जीत के लिए 169 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान ने दो विकेट जल्दी गंवा दिए लेकिन उसके बाद गुलबदीन नायब और इब्राहिम जादरान ने तीसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी करके मैच में टीम की वापसी करा दी।

एडम जंपा ने फिरकी से पलटी बाजी

अचानक से एडम जम्पा के फेंके 14वें ओवर में एक रन आउट सहित कुल तीन विकेट अफगानिस्तान ने गंवा दिए। 9 गेंद के अंतराल में चार विकेट गंवाकर अफगानिस्तान की टीम अचानक बैकफुट पर आ गई। अंत में करामाती खान के नाम से मशहूर राशिद खान ने 23 गेंद में 48 रन की नाबाद पारी खेलकर अफगानिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐतिहासिक जीत हासिल करने के मुहाने पर पहुंचा दिया लेकिन जीत की दहलीज पार नहीं कर पाए।

जल्दी-जल्दी चार विकेट गंवाकर हारे मैच

जीती बाजी गंवाने के बाद अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने कहा, ये एक शानदार मैच था। उन्होंने अच्छी शुरुआत की थी लेकिन नवीन उल हक और फजलहक फारूकी ने शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने जो स्कोर खड़ा किया वो इस पिच पर बड़ा नहीं था। हमने पॉवरप्ले में और बीच के ओवरों में शानदार बल्लेबाजी की। लेकिन जल्दी-जल्दी चार विकेट गंवाकर हम दबाव में आ गए।

टूर्नामेंट में हासिल नहीं कर पाय लय

पांच में दो मैच बारिश की भेंट चढ़ने के बारे में नबी ने कहा, आपको पहला मैच खेलने के बाद 10 दिन तक खेलने का मौका नहीं मिले तो ऐसा करना मुश्किल होता है। हम इस वजह से लय हासिल नहीं कर सके। लेकिन मैच दर मैच हमारे खेल में सुधार हुआ।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

नवीन चौहान author

नवीन चौहान टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वो मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले हैं। इनके पास ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited