KKR vs SRH: कौन हैं केकेआर के मैच विनर हर्षित राणा? जिसकी गेंदबाजी के 'क्रिकेट के भगवान' भी मुरीद

Who is Harshit Rana: इंडियन प्रीमियर 2024 के तीसरे मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के युवा गेंदबाज हर्षित राणा ने अपनी बॉलिंग से सभी को मुरीद बना लिया। हर्षित राणा ने आखिरी ओवर में 13 रन बचा लिए और अपनी टीम को मैच जिता दिया।

Who is Harshit rana

हर्षित राणा (फोटो- IPL/BCCI/X)

Who is Harshit Rana: हैदराबाद के खिलाफ खेले गए अपने पहले मैच में कोलकाता नाइट राइडडर्स ने रोमांचक तरीके से जीत दर्ज कर ली। इस मैच में अंतिम ओवर की खास भूमिका रही। आखिरी ओवर करने आए हर्षित राणा ने 13 रन बचा लिए और सभी को अपना मुरीद बना लिया। इसके बाद हर तरफ दिल्ली के रहने वाले इस युवा गेंदबाज को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है। क्रिकेट के भगवान के नाम से मशहूर सचिन तेंदुलकर ने भी ट्विट करके उनकी तारीफ की है।
ईडन गार्डन्स में आखिरी ओवर में हैदराबाद को आखिरी ओवर में सिर्फ 13 रनों की जरूरत थी। उन्हें बढ़त हासिल थी, क्योंकि आक्रामक हेनरिक क्लासेन और शाहबाज़ अहमद क्रीज पर थे। तभी केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने हर्षित राणा को गेंद फेंकी। क्लासेन की पहली गेंद पर छक्का लगने के बावजूद, राणा क्लासेन और शाहबाज़ दोनों के विकेट लेने में सफल रहे, जबकि उन्होंने अपनी शेष पांच गेंदों में केवल दो रन दिए और मैच अपने नाम कर लिया।

कौन हैं हर्षित राणा?

हर्षित राणा दाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं जो घरेलू क्रिकेट में दिल्ली के लिए खेलते हैं।उन्होंने गुवाहाटी में असम के खिलाफ 2022/23 रणजी ट्रॉफी के दौरान प्रथम श्रेणी में पदार्पण किया।राणा ने टूर्नामेंट में पांच मैचों में 26.66 की औसत से 21 विकेट लिए।तेज गेंदबाज ऑलराउंडर ने 30.40 की औसत से 152 रन भी बनाए।उन्होंने इससे पहले 2022 में अपना लिस्ट ए और टी20 डेब्यू किया था।

आईपीएल 2022 में केकेआर से जुड़े

केकेआर ने राणा को 2022 आईपीएल मेगा नीलामी में उनके आधार मूल्य रुपये में खरीदा था।हालांकि, उन्होंने उस सीज़न में केवल दो मैच खेले, और एक विकेट हासिल किया।राणा ने 2023 में छह मैच खेले और 29.40 पर पांच विकेट लेकर लौटे।उन्होंने अब तक कई आईपीएल खेलों में 25.67 पर नौ विकेट हासिल कर लिए हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited