Mallika Sagar: कौन हैं WPL Auction 2024 की नीलामीकर्ता मल्लिका सागर, यहां जानिए

WPL 2024 Auction, Who is Mallika Sagar: महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के दूसरे सीजन का बिगुल आज बज चुका है उसकी खिलाड़ियों की नीलामी के साथ। डब्ल्यूपीएल 2024 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी में नीलामीकर्ता हैं मल्लिका सागर। उन्होंने पिछली बार भी ये जिम्मेदारी निभाई थी। आइए जानते हैं कौन हैं मल्लिका सागर।

WPL Auction 2024, Who Is Mallika Sagar

मल्लिका सागर (Instagram)

मुख्य बातें
  • महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल 2024) नीलामी
  • कौन हैं मल्लिका सागर?
  • डब्ल्यूपीएल ऑक्शन की नीलामीकर्ता मल्लिका सागर
WPL Auction 2024, Who Is Mallika Sagar: महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल 2024) के दूसरे संस्करण की नीलामी आज मुंबई में आयोजित हो रही है। इस नीलामी में पांच टीमें खिलाड़ियों को खरीदने की प्रक्रिया का हिस्सा हैं। इस बार की नीलामी में भी नीलामीकर्ता मल्लिका सागर हैं। बहुत से लोगों के बीच ये सवाल है कि आखिर कौन हैं मल्लिका सागर। आइए जानते हैं उनके बारे में।
मल्लिका सागर भारतीय मूल की सबसे चर्चित महिला नीलामीकर्ता हैं। उनको पिछले साल डब्ल्यूपीएल के पहले संस्करण की नीलामी में पहली बार नीलामीकर्ता बनने का मौका मिला था। वैसे मल्लिका नीलामी की दुनिया में कोई नया नाम नहीं हैं। वो इससे पहले आर्ट ऑक्शनर थीं और दुनिया के कई देशों में वो अपनी प्रतिभा का जलवा बिखेर चुकी हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक वो आर्ट कलेक्टर भी हैं।
आपको बता दें कि भारतीय खेल जगत में भी ये पहला मौका नहीं है कि मल्लिका सागर नीलामीकर्ता के रूप में नजर आ रही हैं। इससे पहले वो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के 2021 संस्करण की नीलामी में भी नीलामीकर्ता की भूमिका निभा चुकी हैं। मुंबई में वो कई आर्ट गैलरी के ऑक्शन की प्रक्रिया का भी हिस्सा रह चुकी हैं।

आईपीएल 2024 ऑक्शन में भी हो सकती हैं नीलामीकर्ता?

खबरों के मुताबिक इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की नीलामी के लिए जिन नीलामीकर्ता को पहले देखा जाता था, वो अब उपलब्ध नहीं हैं और एक रिपोर्ट की मानें तो मल्लिका सागर इस बार आईपीएल 2024 नीलामी में भी ये जिम्मेदारी निभाती नजर आ सकती हैं। अगर ये मुमकिन हुआ तो आईपीएल नीलामी में वो पहली बार नीलामीकर्ता बनेंगी।

अगर इस पेशे में ना होती तो क्या होतीं?

डब्ल्यूपीएल द्वारा जारी एक वीडियो में मल्लिका सागर ने कई रोचक सवालों के जवाब दिए हैं। इसी दौरान जब उनसे ये पूछा गया कि अगर वो नीलामीकर्ता ना होतीं तो क्या कर रही होतीं? तो इस पर मल्लिका ने कहा कि शायद वो खोजी पत्रकार होतीं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

शिवम अवस्थी author

शिवम् अवस्थी टाइम्स नाऊ नवभारत डिजिटल में स्पोर्ट्स डेस्क के इंचार्ज हैं। वो कानपुर से ताल्लुक रखते हैं। इनको खेल पत्रकारिता में तकरीबन 16 सालों का...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited