कौन हैं, गैस कम्पनी में काम करने से लेकर PSL में सबसे तेज शतक लगाने वाले Usman Khan

पाकिस्तान सुपर लीग के 8वें सीजन में एक बल्लेबाज उस्मान खान ने सनसनी मचा दी है। उन्होंने 36 गेंद पर सेंचुरी जड़कर पीएसएल इतिहास की सबसे तेज शतक बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। लेकिन उनका यहां तक का सफर बिल्कुल आसान नहीं था। उन्हें आर्थिक तंगी से निपटने के लिए गैस कम्पनी में काम भी करना पड़ा था।

USMAN KHAN

उस्मान खान, PSL में सबसे तेज शतक जड़ने वाले खिलाड़ी

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में मुल्तान सुल्तान और पेशावर जल्मी के बीच हुए मैच में 243 रन चेज कर मुल्तान सुल्तान ने इतिहास रच दिया, लेकिन फैंस ने PSL की सबसे विस्फोटक पारी ठीक एक दिन बाद देखी जब मुल्तान सुल्तान के खिलाड़ी उस्मान खान ने 43 गेंद पर 120 रन की विस्फोटक पारी खेल दी। उन्होंने अपनी इस पारी में 12 चौके और 9 छक्के जड़े।

PSL इतिहास का सबसे तेज शतक

उस्मान ने केवल 36 गेंद पर अपनी सेंचुरी पूरी की जो PSL की सबसे तेज सेंचुरी है। इससे पहले साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज राइली रुशो के नाम 41 गेंद में शतक लगाने का रिकॉर्ड था। उस्मान की इस ताबड़तोड़ पारी की बदौलत मुल्तान सुल्तान ने पेशावर जल्मी के खिलाफ 9 रन से जीत दर्ज की। लेकिन उस्मान खान का यहां तक का सफर आसान बिल्कुल नहीं था।

गैस कम्पनी के कामगार से सबसे तेज सेंचुरियन का सफर

10 मई 1995, पाकिस्तान के कराची में जन्मे उस्मान खान कुछ साल पहले घर की आर्थिक स्थिति से निपटने के लिए जॉब की तलाश में यूएई गए थे। लेकिन कहते हैं न कोशिश अच्छी हो तो खुदा भी साथ देता है, उस्मान के साथ भी यही हुआ। उन्हें जिस गैस कम्पनी में काम मिला, उनके बॉस ताहिर हसन क्रिकेट के शौकीन थे और एक क्लब भी चलाते थे।

2021 में आया लाईफ में यू टर्न

2021 में उनकी लाईफ में बड़ा बदलाव आया जब क्वेट ग्लेडिएटर्स की टीम ने उन्हें कॉल किया और टीम में खेलने का निमंत्रण दिया। उस्मान ने पहले ही मैच में 50 गेंद पर 81 रन की पारी खेल दी। जल्द ही बीपीएल में मौका मिला, जहां उन्होंने टी20 का पहला शतक जड़ दिया। उस्मान ने 57 गेंद पर 109 रन की पारी खेली थी। पेशावर जल्मी के खिलाफ उनके इस शतक ने उन्हें रातों-रात स्टार बना दिया। लेकिन यदि उन्हें पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए क्रिकेट खेलना है तो ऐसे प्रदर्शन को निरंतर जारी रखना होगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

समीर कुमार ठाकुर author

मैं समीर कुमार ठाकुर टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम का अहम सदस्य हूं। मैं मूल रूप से बिहार, बांका जिले का रहने वाला हूं। पत्रका...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited