Who Won Yesterday T20 World Cup Match (5 June, 2024): कल का मैच कौन जीता? IND vs IRE, भारत बनाम आयरलैंड टी20 वर्ल्ड कप 2024 के मैच में भारत ने मारी बाजी, देखें मैच हाइलाइट्स,अवार्ड्स की सभी डिटेल्स

IND vs IRE, Who Won Yesterday T20 World Cup 2024 Match (कल का मैच कौन जीता?): भारतीय क्रिकेट टीम ने आयरलैंड को 8 विकेट के अंतर से मात देकर टी20 विश्व कप में

Indian Cricket team

भारतीय क्रिकेट टीम

India vs Ireland, Who Won Yesterday T20 World Cup 2024 Match (कल का मैच कौन जीता?): रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम ने टी20 विश्व कप में धमाकेदार शुरुआत की है। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए टीम इंडिया ने आयरलैंड की टीम को 16 ओवर में 96 रन पर ढेर कर दिया। इसके बाद जीत के लिए मिले 97 रन के लक्ष्य को 12.2 ओवर में रोहित शर्मा की 52 रन की और ऋषभ पंत की 36 रन की आतिशी पारियों की बदौलत 8 विकेट शेष रहते हासिल कर लिया। जानिए कैसा रहा भारत-आयरलैंड के बीच खेले गए मुकाबले का हाल?

भारत ने जीता टॉस:

आयरलैंड के खिलाफ भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया।

खराब रही आयरलैंड की शुरुआत:

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी आयरलैंड की शुरुआत बेहद खराब रही। पारी के तीसरे ओवर की पहली गेंद पर कप्तान पॉल स्टर्लिंग को अर्शदीप सिंह ने विकेट के पीछे पंत के हाथों कैच कराकर चलता कर दिया। स्टर्लिंग ने 2(6) रन बनाए। इसके बाद इसी ओवर में एंडी बलबर्नी को अर्शदीप ने बोल्ड कर दिया। बलबर्नी 5(10) रन बना सके।

भारतीय गेंदबाजों ने मचाया कोहराम

3 ओवर में 9 रन पर दो विकेट गंवाने के बाद लोर्कन टकर और हैरी टेक्टर ने पारी को संभाला। दोनों ने पॉवरप्ले में टीम को 2 विकेट पर 26 रन तक पहुंचाया। लेकिन सातवें ओवर में गेंदबाजी करने आए हार्दिक पांड्या ने टकर को बोल्ड कर दिया। वो 10 रन बना सके। टकर के आउट होने के बाद टेक्टर भी ज्यादा देर पिच पर नहीं टिक सके। टकर को बुमराह ने विराट कोहली के हाथों कैच करा दिया। टेक्टर 4(16) रन बना सके। पांड्या ने अपने दूसरे ओवर में कर्टिस कैंफर को पंत के हाथों कैच कराकर पांचवां झटका दिया। कैंफर ने 12(8) रन बनाए।

44 रन पर पवेलियन वापस लौटी आयरलैंड की आधी टीम
9 ओवर में आयरलैंड की आधी टीम 44 के स्कोर पर पवेलियन लौट गई। ऐसे में एक छोर गेराथ डेलानी ने संभाला लेकिन दूसरे छेर से विकेट गिरने का सिलसिला नहीं थमा। भारतीय गेंदबाज आयरलैंड को लगातार झटके देते रहे। जोश लिटिल ने थोड़ी देर डेलानी का साथ दिया। लेकिन बुमराह ने उन्हें भी बोल्ड कर दिया। लिटिल ने 14(13) रन बनाए। 16 ओवर में आयरलैंड की टीम 96 रन बनाकर ढेर हो गई। भारत के लिए हार्दिक पांड्या ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। वहीं 2-2 विकेट अर्शदीप सिंह और जसप्रीत बुमराह की झोली में गया। एक-एक सफलता सिराज और अक्षर को मिली।

नहीं चला विराट कोहली का बल्ला

जीत के लिए 97 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। विराट कोहली तीसरे ओवर की तीसरे ओवर की चौथी गेंद पर 1 रन बनाकर कैच दे बैठे। मार्क अडेर ने उनका शिकार किया। 22 रन पर एक विकेट गंवाने के बाद रोहित शर्मा और ऋषभ पंत ने पारी को संभाला। दोनों ने पॉवरप्ले में 1 विकेट के नुकसान पर 39 रन बनाए।

रोहित-पंत ने दिलाई जीत

इसके बाद पंत और रोहित ने टीम को 7.5 ओवर में 50 रन के पार पहुंचा दिया। 10वें ओवर से पहले रोहित ने अपना अर्धशतक 36 गेंद में 4 चौके और 3 छक्के की मदद से पूरा किया। लेकिन कंधे के करीब चोट लगने के बाद रोहित शर्मा रिटायर्ड हर्ट हो गए। रोहित के पवेलियन वापस लौटने के बाद सूर्यकुमार यादव 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। पंत एक छोर संभाले रहे उन्होंने शिवम दुबे के साथ मिलकर टीम तो 12.2 ओवर में जीत दिला दी।

मैन ऑफ द मैच:

3 ओवर में 6 रन देकर 2 विकेट लेने वाले जसप्रीत बुमराह को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

नवीन चौहान author

नवीन चौहान टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वो मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले हैं। इनके पास ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited