T20 वर्ल्ड कप 2024 के स्क्वॉड में रिंकू सिंह को क्यों नहीं मिली जगह?

Why Rinku Singh not included in Team India T20 World Cup Squad: टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में जहां कई स्टार खिलाड़ी जैसे संजू सैमसन और युजवेंद्र चहल की टीम में वापसी हुई है वहीं एक बड़ा नाम है जिसका पत्ता कट गया है। टीम में कोलकाता नाइट राइडर्स के स्टार खिलाड़ी और कई एक्सपर्ट्स द्वारा उनकी फिनिशिंग के लिए धोनी से भी तुलना किए जाने वाले रिंकू सिंह को शामिल नहीं किया गया है।

Rinku Singgh

रिंकू सिंह (फोटो- AP)

Why Rinku Singh not included in Team India T20 World Cup Squad: जून में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया जा चुका है। भारतीय क्रिकेट टीम ने 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। इस टीम में जहां कई स्टार खिलाड़ी जैसे संजू सैमसन और युजवेंद्र चहल की टीम में वापसी हुई है वहीं एक बड़ा नाम है जिसका पत्ता कट गया है। टीम में कोलकाता नाइट राइडर्स के स्टार खिलाड़ी और कई एक्सपर्ट्स द्वारा उनकी फिनिशिंग के लिए धोनी से भी तुलना किए जाने वाले रिंकू सिंह को शामिल नहीं किया गया है। जिसके बाद हर तरफ उन्हें बाहर रखने को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। रिंकू भले ही टॉप 15 का हिस्सा नहीं है लेकिन वे फिर भी टीम के साथ वेस्टइंडीज और यूएसए जाएंगे। रिंकू को गिल और आवेश के साथ रिजर्व में रखा गया है।
आईपीएल 2023 में एक ओवर में पांच छक्के जड़कर चर्चाओं में आए रिंकू सिंह ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए भी अपने फॉर्म का नजारा पेश किया। रिंकू ने टीम इंडिया के साथ एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीता और द.अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कई महत्वपूर्ण पारियों के चलते टीम को जीत दिलाई। उनका सिलेक्शन ऐसे में लगभग तय माना जा रहा था लेकिन उनको 15 से बाहर करने के पीछे की वजह जानना मुश्किल है।

रिंकू सिंह को क्यों नहीं मिली जगह ?

रिंकू सिंह को सिलेक्ट नहीं करने की पीछे शायद टीम कांबिनेशन सबसे बड़ी वजह बन सकती है। विराट कोहली की एंट्री से रिंकू की प्लेइंग 11 में जगह नहीं बन रही थी। टीम या तो शिवम दुबे या फिर रिंकू किसी एक को ही खिला सकती थी। शिवम दुबे शानदार लय में हैं और वे गेंदबाजी का भी अच्छा विकल्प देते हैं ऐसे में रिंकू इस मामले में उनसे पीछे रह गए और शायद टीम मैनेजमेंट ने एक एक्स्ट्रा बॉलिंग विकल्प को ज्यादा महत्व दिया। रिंकू सिंह को आईपीएल 2024 में भी ज्यादा बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला है जिसके चलते वे अभी तक कुछ खास छाप नहीं छोड़ पाए हैं। ऐसे में ये भी एक बड़ी वजह हो सकती है कि उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया गया हो।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited