Ganguly Reason: टी20 वर्ल्ड कप के स्क्वॉड में रिंकू सिंह को क्यों नहीं मिली जगह? गांगुली ने बताई अनोखी वजह

Why Rinku Singh is not in Team India squad: अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम में रिंकू सिंह को जगह नही मिलने को लेकर शुरू हुई बहस रुकने का नाम नहीं ले रही है। इसी बीच पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष ने केकेआर स्टार को बाहर रखे जाने के पीछे की वजह का खुलासा किया है।

Rinku Singh T20 World Cup 2024

रिंकू सिंह (फोटो- AP)

Why Rinku Singh is not in Team India squad: जून में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान किया जा चुका है। 15 सदस्यीय टीम में जहां कई स्टार खिलाड़ियों को जगह मिली है वहीं लंबे समय से शानदार प्रदर्शन कर रहे रिंकू सिंह को शामिल नहीं किया गया है। रिंकू को फिलहाल केवल रिजर्व में रखा गया है। रिंकू को ऐसे अचानक बाहर रखे जाने को लेकर हर कोई हैरान है। इसी बीच पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने केकेआर के स्टार को बाहर रखे जाने के पीछे की वजह का खुलासा कर दिया है।
गांगुली ने इस बात पर जोर दिया कि यह समय रिंकू के करियर के शुरुआती चरण का है और उन्हें हिम्मत न हारने की सलाह दी।गांगुली ने कहा, "यह वेस्टइंडीज है। विकेट धीमे हो सकते हैं और स्पिन को मदद मिल सकती है इसलिए वे (चयनकर्ता) दूसरे स्पिनर के साथ जाना चाहते थे। शायद इसी वजह से रिंकू को मौका नहीं मिला लेकिन रिंकू के लिए यह सिर्फ शुरुआत है।' गांगुली ने आगे कहा कि -'यह एक शानदार टीम है, वे सभी मैच विजेता हैं। सभी 15 खिलाड़ी चुने जाने के लिए काफी अच्छे हैं, मुझे यकीन है कि रोहित (शर्मा) और राहुल (द्रविड़) सर्वश्रेष्ठ को चुनेंगे।"

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव। ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), शिवम दुबे, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमरा, मोहम्मद सिराज।
रिजर्व: शुभमन गिल, रिमकू सिंह, खलील अहमद, अवेश खान।

टी20 वर्ल्ड कप का व‍िजेता कब कौन बना लिस्ट देखें

सालव‍िजेताउपव‍िजेतामेजबान
2007भारतपाकिस्तानसाउथ अफ्रीका
2009पाकिस्तानश्रीलंकाइंग्लैंड
2010इंग्लैंडऑस्ट्रेल‍ियावेस्टइंडीज
2012वेस्टइंडीजश्रीलंकाश्रीलंका
2014श्रीलंकाभारतबांग्लादेश
2016वेस्टइंडीजइंग्लैंडभारत
2021ऑस्ट्रेलियान्यूजीलैंडयूएई-ओमान
2022इंग्लैंडपाकिस्तानऑस्ट्रेलिया

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited