WI vs IND: यशस्वी से रुतुराज तक, ये 4 भारतीय खिलाड़ी विंडीज के खिलाफ कर सकते हैं टेस्ट डेब्यू

WI vs IND, Test Debut: टीम इंडिया अगले महीने वेस्टइंडीज दौरे पर जाने वाली है। इस दौरान दोनों टीमों के बीच 10 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज की शुरुआत टेस्ट मुकाबले से होगी। इस मुकाबले में चार भारतीय युवा खिलाड़ी डेब्यू कर सकते हैं।

Ishan Kishan, Yashasvi Jaiswal to Ruturaj Gaikwad

यशस्वी जायसवाल, रुतुराज गायकवाड़ और इशान किशन। (फोटो-IPL/BCCI)

मुख्य बातें
  • टीम इंडिया का वेस्टइंडीज दौरा।
  • 12 जुलाई से शुरू होगी सीरीज
  • 4 भारतीय खिलाड़ी कर सकते हैं टेस्ट डेब्यू
WI vs IND, Test Debut: वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में खिताबी मुकाबले में कंगारुओं से हार झेलने के बाद टीम इंडिया वेस्टइंडीज दौरे पर जाएगी। भारत और वेस्टइंडीज के बीच 10 मैचों की सीरीज का आगाज 12 जुलाई से टेस्ट मुकाबले से होगी। दोनों टीमों के बीच 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। पिछले दिनों बीसीसीआई ने वनडे और टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारतीय स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। इसमें आईपीएल के 16वें सीजन में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले युवा बल्लेबाजों को शामिल किया गया है। क्रिकेट जानकारों का मानना है कि टेस्ट मुकाबले में रुतुराज गायकवाड़, यशस्वी जायसवल, मुकेश कुमार डेब्यू कर सकते हैं। आइए जानते हैं उनका अभी तक का इंटरनेशनल और घरेलू क्रिकेट में कैसा रहा है प्रदर्शन...

1. यशस्वी जायसवाल

21 साल के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को पहली बार वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय स्क्वाड में शामिल किया है। वे रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टेस्ट टीम का हिस्सा हैं। उनके टेस्ट फॉर्मेट में डेब्यू करने की संभावना अधिक है। उन्होंने घरेलू क्रिकेट में 80.21 की औसत से रन बनाए हैं। इसके अलावा आईपीएल 2023 में भी उनका बल्ला जमकर चला था।

2. रुतुराज गायकवाड़

चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनिंग बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ के लिए भी आईपीएल का 16वां सीजन शानदार रहा। हर टीम के खिलाड़ उनका बल्ल जमकर चला। इसके चलते वनडे और टी20 में डेब्यू करने के बाद वे अब टेस्ट में डेब्यू करने को तैयार हैं। रुतुराज एक वनडे में 19 रन, जबकि 9 टी20 में 135 रन बनाए हैं।

3. इशान किशन

वनडे, टी20 और आईपीएल में धमाल मचाने के बाद इशान किशन अब टेस्ट में शानदार प्रदर्शन करने को पूरी तरह से तैयार हैं। उनको विंडीज दौरे के लिए वनडे और टेस्ट स्क्वाड में शामिल किया गया है। 14 वनडे मैचों में 106.02 की स्ट्राइक रेट से 510 रन बनाए हैं। इसमें एक शतक और तीन अर्धशतक शामिल है। वहीं, 27 टी20 में 122.74 की स्ट्राइक रेट से 635 रन बनाए हैं। इसमें 4 अर्धशतक शामिल है।

4. मुकेश कुमार

घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में अपनी छाप छोड़ने वाले मुकेश कुमार अब टेस्ट में खेलने को तैयार हैं। इससे पहले मुकेश वनडे और टी20 टीम का हिस्सा रह चुके हैं, लेकिन उन्हें प्लेइंग 11 में शामिल होने का मौका नहीं मिला। मोहम्मद शमी की अनुपस्थिति में मुकेश को प्लेइंग-11 में मौका मिल सकता है। वे फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 2.70 की इकोनॉमी से 149 विकेट चटकाए हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

शेखर झा author

शेखर झा टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वे मूल रूप से बिहार के मिथिलांचल से हैं। मूल रूप से बिहार के मधुबनी के रहन...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited