Women World Cup Final: कब और कहां देखें फाइनल मुकाबला, सुपर संडे को जीते कोई भी बनेगा इतिहास

Women World Cup Final: न्यूजीलैंज विमेंस टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन गई। शारजाह में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में उसने वेस्टइंडीज को 8 रन से हराकर तीसरी बार फाइनल में जगह बना ली।

sports photo story, photo story sports, khel photo story

साउथ अफ्रीका बनाम न्यूजीलैंड (साभार-ICC)

Women World Cup Final: आखिरी ओवर तक चले रोमांचक मुकाबले में न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को हराकर 14 साल बाद विमेंस टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बना ली। शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए विमेंस टी20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड ने पहले बैटिंग की और वेस्टइंडीज के सामने 129 रन का लक्ष्य रखा। लेकिन कीवी गेंदबाज एडन कार्सन और एमेलिया कर की गेंदबाजी के सामने वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 120 रन ही बना पाई।

न्यूजीलैंड ने यह मुकाबला 8 रन से जीत लिया और तीसरी बार फाइनल में जगह बना ली। न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच फाइनल मुकाबला 20 अक्टूबर को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। साउथ अफ्रीका लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंचा है। पहले सेमीफाइनल मुकाबले में उसने 3 बार की डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से पटखनी दी थी।

कब और कहां खेला जाएगा फाइनल मुकाबला

वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच विमेंस टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला 20 अक्टूबर को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय समयनुसार यह मुकाबला शाम 7.30 बजे शुरू होगा जबकि इसका टॉस आधा घंटा पहले यानी शाम 7 बजे होगा। फाइनल मुकाबला जीते कोई भी रविवार को इतिहास बनना तय है। दोनों में से किसी भी टीम ने आज तक टी20 वर्ल्ड कप नहीं जीता है। इतना ही नहीं न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के मेंस टीम ने भी आजतक टी20 वर्ल्ड नहीं जीता।

कहां देख सकते हैं विमेंस टी20 वर्ल्ड कप फाइनल

वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले विमेंस टी20 वर्ल्ड कप फाइनल मुकाबले को टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क चैनल पर देखा जाएगा। इसकी लाइव स्ट्रीमिंग आप डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देख सकेंगे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। क्रिकेट (Sports News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

समीर कुमार ठाकुर author

मैं समीर कुमार ठाकुर टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम का अहम सदस्य हूं। मैं मूल रूप से बिहार, बांका जिले का रहने वाला हूं। पत्रका...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited