Womens Asia Cup 2024 Final: अजेय रहने के बावजूद फाइनल में टीम इंडिया पर रहेगा दबाव, कप्तान हरमनप्रीत ने बताई वजह

Womens Asia Cup 2024 Final: वुमेंस एशिया कप 2024 में भारतीय क्रिकेट टीम ने अपना विजयी रथ जारी रखते हुए सेमीफाइनल में बांग्लादेश को बुरी तरह से हरा दिया है। इस जीत के बावजूद टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर का मानना है कि खिलाड़ियों पर काफी दबाव रहने वाला है।

harmanpreet kaur pti

हरमनप्रीत कौर (फोटो - PTI)

Womens Asia Cup 2024 Final: भारत की महिला क्रिकेट टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए वुमेंस एशिया कप 2024 के सेमीफाइनल में बांग्लादेश को 10 विकेट से मात दे दी है। इसी के साथ टीम इंडिया ने रविवार 28 जुलाई को रंगीरी दांबुला इंटरनेशनल स्टेडियम, दांबुला में होने वाले एशिया कप 2024 के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। इस जीत के बाद कप्तान हरमनप्रीत काफी खुश नजर आईं लेकिन उन्होंने ये भी स्वीकार किया कि खिताबी मुकाबले से पहले टीम काफी दबाव में रहने वाली है।
मैच में पहले बल्लेबाजी करने के बाद, बांग्लादेश अपने 20 ओवरों में केवल 80/8 रन ही बना सका। जवाब में, भारत ने सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना के नाबाद 55* (39) रन की मदद से 11 ओवरों में लक्ष्य का आसानी से पीछा किया। अपनी टीम की व्यापक जीत के बाद, कौर ने बांग्लादेश को रोकने के लिए अपने गेंदबाजों की प्रशंसा की। हालांकि, भारतीय कप्तान ने एशियाई क्रिकेट पर हावी होने के बाद खेल से पहले दबाव में होने की बात स्वीकार की।

फाइनल से पहले इसीलिए दबाव में होगी भारतीय टीम

हरमनप्रीत कौर ने मैच के बाद कहा है कि - 'हमारे गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। हमने टीम मीटिंग में जो भी बात की, उन्होंने वही किया। जिस तरह से वे गेंदबाजी कर रहे हैं, उस पर वास्तव में गर्व है। हम पर बहुत दबाव है क्योंकि हम एशियाई क्रिकेट पर हावी रहे हैं। हमारे लिए, चीजें सरल हैं। हम वहां जाकर खुद को अभिव्यक्त करना चाहते हैं। हम नेट्स में खुद को कड़ी मेहनत से तैयार करते हैं।"

आठवां खिताब जीतना चाहेगी भारतीय टीम

भारत महिला एशिया कप की गत विजेता है उन्होंने 2022 में आयोजित पिछला संस्करण जीता था। महिला टीम प्रतियोगिता के इतिहास में सबसे सफल टीम भी है, जिसने टूर्नामेंट के आठ संस्करणों में से सात जीते हैं। वे 28 जुलाई को अपना लगातार नौवां फाइनल खेलेंगे और अपना आठवां खिताब जीतने के लिए उत्सुक होंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited