World Cup 2023: बांग्लादेश ने की शानदार शुरुआत, अभ्यास मैच में दी श्रीलंका को 7 विकेट से मात

बांग्लादेश ने अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत गुवाहाटी में श्रीलंका के खिलाफ अभ्यास मैच में 7 विकेट के अंतर से जीत के साथ की है। ऐसा रहा मैच का हाल।

BANGLADESH vs SRI Lanka

बांग्लादेश बनाम श्रीलंका

तस्वीर साभार : भाषा
गुवाहाटी: बांग्लादेश ने शीर्ष क्रम के तीन बल्लेबाजों की अर्धशतकीय पारियों की मदद से शुक्रवार को विश्व कप 2023 के अपने पहले अभ्यास मैच में श्रीलंका को सात विकेट से पराजित करके मनोबल बढ़ाने वाली जीत दर्ज की। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने बांग्लादेश के सामने जीत के लिए 264 रन का लक्ष्य था। ऐसे में बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज तंजीद हसन (84) और लिटन दास (61) ने पहले विकेट के लिए 131 रन जोड़कर टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। इस मैच में कप्तानी कर रहे मेहदी हसन मिराज ने (नाबाद 67) और मुशफिकुर रहीम (नाबाद 35) ने उपयोगी पारियां खेल कर बांग्लादेश को 42 ओवर में ही लक्ष्य तक पहुंचा दिया।

263 रन पर ढेर हुई श्रीलकाई टीम

श्रीलंका की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.1 ओवर में 263 रन बनाकर ढेर हो गई। श्रीलंका की ओर से सलामी बल्लेबाज पथुम निसांका (68) और धनंजय डिसिल्वा(55) ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं। इनके अलावा और कोई बल्लेबाज पिच पर ज्यादा देर तक नहीं टिक सका। मेहदी हसन ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। वहीं 1-1 सफलता तंजीम हसन साकिब, शरीफुल इस्लाम, नसुम अहमद,मेहदी हसन मिराज के हाथ लगी।

चमका बांग्लादेश का टॉप ऑर्डर

जीत के लिए 264 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेशी टीम को तंजीद हसन और लिट्टन दास ने शानदार शुरुआत दिलाई। दास के 61 रन बनाकर आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे मेहदी हसन मिराज ने मोर्चा संभाला। 183 के स्कोर पर तंजीद हसन 84 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए तौहीद हृदोय खाता खोले बगैर पवेलियन लौट गए। अंत में मुश्फिकुर रहीम और मिराज ने मिलकर 42वें ओवर की आखिरी गेंद पर बांग्लादेश को 7 विकेट से जीत दिला दी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited