World Cup 2023, IND vs AUS Pitch Report, Weather: भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम का ताजा हाल, यहां जानिए

World Cup 2023 Match 5, IND vs AUS Pitch Report MA Chidambaram stadium and Chennai weather forecast Today: आज (8 October 2023) वनडे विश्व कप 2023 में पांचवां मुकाबला खेला जाएगा और मेजबान भारतीय टीम अपना पहला मैच खेलने उतरेगी। भारत की टक्कर ऑस्ट्रेलिया से होगी। आइए जानते हैं इस मैच की पिच रिपोर्ट और आज चेन्नई के मौसम की स्थिति।

World Cup 2023, IND vs AUS Pitch Report

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया पिच रिपोर्ट

मुख्य बातें
  • वनडे वर्ल्ड कप 2023 - पांचवां मुकाबला
  • भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच आज
  • अपना पहला मैच खेलने उतरेगी टीम इंडिया
World Cup 2023, IND (India) vs AUS (Australia) ODI Pitch Report MA Chidambaram Stadium, Chennai Weather Forecast Today: आखिरकार भारतीय क्रिकेट फैंस का इंतजार आज खत्म होने जा रहा है। मेजबान टीम इंडिया अपने घर में विश्व कप 2023 का पहला मैच खेलने उतरेगी। सामने होगी पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम। टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा (Rohit Sharma)के हाथों में होगी जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम पैट कमिंस (Pat Cummins) की अगुवाई में मैदान पर होगी। ये मुकाबला चेन्नई में दोपहर दो बजे से शुरू होगा। टॉस 1.30 बजे होगा।
भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमों ने हाल ही में वनडे द्विपक्षीय सीरीज खेली है। तीन वनडे मैचों की उस सीरीज में टीम इंडिया ने 2-1 से खिताब जरूर जीता था, लेकिन तीसरे वनडे में जब भारतीय सीनियर खिलाड़ी लौटे, तब ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भी अपने कुछ धुरंधर उतार दिए जो अब तक बैठे थे। नतीजा ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में रहा और मेहमान टीम ने दबदबा दिखाते हुए बड़ी जीत दर्ज की। अगर बात करें विश्व कप इतिहास के आंकड़ों की तो इन दोनों टीमों के बीच अब तक 12 बार विश्व कप मैच खेले जा चुके हैं। इनमें 8 बार ऑस्ट्रेलियाई टीम जीती है, जबकि 4 बार भारत को जीत मिली है। अब जान लेते हैं कि आज के मैच में कैसी रहेगी पिच रिपोर्ट और चेन्नई के मौसम का ताजा हाल।

भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच में पिच रिपोर्ट कैसी रहेगी? (IND vs AUS Pitch Report)

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले ये महामुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैदान पर अब तक 23 वनडे मुकाबले खेले जा चुके हैं। ये मैदान सबसे ज्यादा बल्लेबाजों को फायदा पहुंचाता आया है, वहीं तेज गेंदबाजों के साथ-साथ स्पिनर्स को भी मध्य के ओवरों में मदद मिलेगी। लेकिन इतना तय है कि ये एक हाई स्कोरिंग मैच हो सकता है। इस मैदान पर बना सर्वाधिक स्कोर एसीसी एशिया इलेवन ने 2007 में बनाया था जब उन्होंने 337 रन बनाए थे। वहीं दूसरी तरफ 2011 विश्व कप में न्यूजीलैंड ने केन्या को इसी मैदान पर 69 रन पर ढेर भी किया था। फिलहाल यहां दोनों धाकड़ टीमों की टक्कर होनी है इसलिए मुकाबला रोमांचक होगा और टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करना चाहेगी।

आज कैसा रहेगा चेन्नई का मौसम? (Chennai Weather Today)

चेन्नई के मौसम की बात करें तो आज यहां बारिश की संभावना तो जताई जा रही है लेकिन सिर्फ 20 से 30 प्रतिशत, वो भी शायद यहां चलने वाली तेज हवाएं ज्यादा देर तक टिकने नहीं देंगी, ऐसे में उम्मीद यही है कि ये एक पूरा 50-50 ओवर का मैच होगा और फैंस को निराशा नहीं होगी। ये एक डे-नाइट मुकाबला है। उमस काफी रहेगी और शाम को गेंदबाजी करने वाली टीम पर इसका असर पड़ता दिख सकता है। तापमान की बात करें तो आज चेन्नई में अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेंटीग्रेड तक जा सकता है, जबकि न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेंटीग्रेड तक रहने के आसार हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

शिवम अवस्थी author

शिवम् अवस्थी टाइम्स नाऊ नवभारत डिजिटल में स्पोर्ट्स डेस्क के इंचार्ज हैं। वो कानपुर से ताल्लुक रखते हैं। इनको खेल पत्रकारिता में तकरीबन 16 सालों का...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited