World Cup 2023, IND vs PAK Pitch Report, Weather: भारत-पाकिस्तान मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम का ताजा हाल, यहां पर जानिए

World Cup 2023 Match 12, IND vs PAK Pitch Report Narendra Modi Stadium and Ahmedabad weather forecast Today: आज (14 October 2023) आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच सबसे बड़ा मुकाबला खेला जाएगा। आइए जानते हैं इस मैच में नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच रिपोर्ट और आज कैसा है अहमदाबाद के मौसम का हाल।

World Cup 2023, IND vs PAK Pitch Report

भारत बनाम पाकिस्तान पिच रिपोर्ट

मुख्य बातें
  • आईसीसी विश्व कप 2023 - 12वां मैच
  • भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला
  • अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर मैच
World Cup 2023, IND (India) vs PAK (Pakistan) ODI Pitch Report Narendra Modi Stadium, Ahmedabad Weather Forecast Today: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आज 12वां मुकाबला जो इस टूर्नामेंट का सबसे बड़ा मैच भी कहा जा सकता है। इस मैच में भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होंगी। पाकिस्तान की टीम सात साल बाद भारतीय जमीन पर आई है। भारतीय क्रिकेट टीम की कमान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के हाथों में है जबकि पाकिस्तान की अगुवाई बाबर आजम (Babar Azam) कर रहे हैं। वनडे विश्व कप 2023 ये मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर खेला जाएगा।
भारत और पाकिस्तान के बीच सालों से कोई द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज नहीं हुई है, ऐसे में दोनों टीमें सिर्फ विश्व कप या एशिया कप जैसे टूर्नामेंट में आमने-सामने आती हैं। पाकिस्तान की टीम इससे पहले सात साल पूर्व भारत आई थी इसलिए उनके लिए भी ये अलग अनुभव होगा। भारत और पाकिस्तान के आंकड़ों की बात करें तो ये दोनों टीमें अब तक 7 बार वनडे विश्व कप इतिहास में आमने-सामने आ चुकी हैं और इन सभी सातों मैचों में भारत की जीत हुई है। भारत के खिलाफ वनडे विश्व कप में अब तक पाकिस्तान की जीत का खाता नहीं खुला है। वहीं अगर बात करें वनडे क्रिकेट की, तो दोनों टीमों के बीच आज तक 134 वनडे अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले जा चुके हैं जिसमें 56 मुकाबले भारत ने जीते हैं और 73 मैचों में पाकिस्तान की जीत हुई है, वहीं 5 मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला। अब आपको बताते हैं कि आज के विश्व कप मैच में कैसी हो सकती है पिच रिपोर्ट और अहमदाबाद के मौसम की स्थिति।

भारत-पाकिस्तान मैच की पिच रिपोर्ट कैसी होगी? (IND vs PAK Pitch Report)

भारत और पाकिस्तान के बीच आज का मुकाबला दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट मैदान अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैदान की बात करें तो यहां की बाउंड्री काफी बड़ी हैं और बल्लेबाजों को गेंद सीमा पार करने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ सकती है। अब तक इस मैदान पर विश्व कप 2023 में सिर्फ एक मुकाबला खेला गया है और वो था टूर्नामेंट का पहला मैच जहां इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीमें टकराई थीं। इंग्लैंड ने उस मैच में 9 विकेट खोकर 282 रन बनाए थे, जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने दो बल्लेबाजों के शतक के दम पर सिर्फ 1 विकेट खोकर महज 36.2 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया था। ऐसे में ये साफ है कि बेशक बाउंड्री बड़ी हैं लेकिन यहां पर बल्लेबाजों का दबदबा देखने को मिलेगा। इसके अलावा तेज गेंदबाज और स्पिनर दोनों यहां कारगर साबित हो सकते हैं। खासतौर पर मध्य के ओवरों में कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) और शादाब खान (Shadab Khan) जैसे स्पिनर्स से बल्लेबाजों को सावधान रहना होगा।

आज कैसा होगा अहमदाबाद का मौसम? (Ahmedabad Weather Today)

विश्व कप 2023 का ये सबसे बड़ा मुकाबला अहमदाबाद में खेला जा रहा है और कुछ खबरें ऐसी भी आईं कि यहां बारिश हो सकती है। तो आइए मौसम की बात भी कर लें। आज अहमदाबाद में वैसे तो बारिश का कोई अनुमान नहीं है लेकिन उमस थोड़ी बहुत रह सकती है। दिन काफी गर्म रहने वाला है। मुकाबला दोपहर 2 बजे से शुरू होगा तो खिलाड़ियों को धूप की तपिश महसूस होगी। हवा भी ज्यादा रफ्तार से नहीं चलने वाली। तापमान की बात करें तो अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेंटीग्रेड तक जा सकता है जबकि न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेंटीग्रेड तक रहने के आसार हैं। कुल मिलाकर एक वनडे मैच के लिए ये परफेक्ट मौसम कहा जा सकता है।

भारत और पाकिस्तान की टीमें

भारतीय क्रिकेट टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, लोकेश राहुल, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव।
पाकिस्तान क्रिकेट टीम: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, फखर जमां, इमाम-उल-हक, अब्दुल्ला शफीक, मोहम्मद रिजवान, सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, सलमान अली आगा, हसन अली, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद वसीम, मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, हारिस राउफ।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

शिवम अवस्थी author

शिवम् अवस्थी टाइम्स नाऊ नवभारत डिजिटल में स्पोर्ट्स डेस्क के इंचार्ज हैं। वो कानपुर से ताल्लुक रखते हैं। इनको खेल पत्रकारिता में तकरीबन 16 सालों का...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited