दो बड़ी जीत के बाद भी टीम इंडिया प्वाइंट टेबल में दूसरे नंबर पर क्यों? टॉप पर ये टीम

वर्ल्ड कप 2023 में भारत ने दोनों मैच जीतकर शानदार आगाज किया है। क्या है प्वाइंट टेबल की स्थिति जानिए।

Team India points

प्वाइंट टेबल में कौन टॉप पर

World Cup 2023: भारतीय क्रिकेट टीम दिल्ली में अफगानिस्तान पर शानदार जीत के बाद क्रिकेट विश्व कप 2023 की अंकतालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई। पहले मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को भी हराया था। भारत के दो मैचों में +1.500 के नेट रन रेट के साथ चार अंक हैं, हालांकि शीर्ष पर न्यूजीलैंड मौजूद है जिसका नेट रन रेट +1.958 है। पाकिस्तान चार अंकों के साथ तालिका में तीसरे स्थान पर है, लेकिन उसका एनआरआर कम है, जबकि दक्षिण अफ्रीका एक मैच में दो अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। यह हार टूर्नामेंट में अफगानिस्तान की दूसरी हार थी और वह -1.907 के एनआरआर के साथ प्वाइंट टेबल में सबसे नीचे हैं।

रोहित शर्मा ने कई रिकॉर्ड तोड़े

इस मैच में रोहित शर्मा ने कई रिकॉर्ड तोड़े, जबकि विराट कोहली ने एक और अर्धशतक के साथ अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा। भारत ने अफगानिस्तान को आसानी से आठ विकेट से हरा दिया। रोहित ने सिर्फ 84 गेंदों में 131 रन बनाकर रिकॉर्ड सातवां क्रिकेट विश्व कप शतक बनाया और कोहली अर्धशतक जमाकर नाबाद रहे। इस मैच में जसप्रीत बुमराह ने अफगानिस्तान को 272 के कुल स्कोर पर रोकने में अहम भूमिका निभाते हुए चार विकेट लिए।

रोहित का सातवां विश्व कप शतक

रोहित ने अपने रिकॉर्ड सातवें विश्व कप शतक के साथ हमवतन सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया। उन्होंने विश्व कप में तेंदुलकर के छह शतकों के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ते हुए 63 गेंदों पर अपना शतक जड़कर दर्शकों को रोमांचित कर दिया। रोहित का शतक विश्व कप में किसी भारतीय द्वारा बनाया गया सबसे तेज शतक था। 983 में जिम्बाब्वे के खिलाफ 72 गेंदों में कपिल देव के शतक से भी तेज था। रोहित ने विश्व कप में 1,000 रन पूरे करते हुए गेंद को मैदान के सभी कोनों में मारा और सभी फॉर्मेट में में 553 छक्के का रिकॉर्ड बनाकर क्रिस गेल से आगे निकल गए।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अमित कुमार मंडल author

करीब 18 वर्षों से पत्रकारिता के पेशे से जुड़ा हुआ हूं। इस दौरान प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल का अनुभव हासिल किया। कई मीडिया संस्थानों में मिले अनुभव ने ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited