World Cup 2023: श्रीलंका को लगा तगड़ा झटका, विश्व कप से बाहर हुए कप्तान शनाका, जानिए वजह

श्रीलंका क्रिकेट टीम को विश्व कप के शुरुआती दौर में ही तगड़ा झटका लगा है उनके कप्तान दसुन शनाका चोट की वजह से विश्व कप से बाहर हो गए हैं।

Dasun Shanaka

दसुन शनाका

तस्वीर साभार : भाषा
नई दिल्ली: श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका चोटिल होने के कारण मौजूदा एकदिवसीय विश्व कप से बाहर हो गये हैं और टीम में उनकी जगह हरफनमौला चमिका करुणारत्ने को शामिल किया गया है। शनाका दाहिनी जांघ की मांसपेशियों में चोट के कारण शनिवार को को विश्व कप से बाहर हो गये।

फिट होने में शनाका को लगेंगे तीन सप्ताह

बत्तीस साल के शनाका के चोटिल होने से मौजूदा विश्व कप में अब तक लचर प्रदर्शन करने वाले श्रीलंका की मुश्किलें बढ़ गयी हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की विज्ञप्ति के मुताबिक शनाका को 10 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान चोट लगी थी। उन्हें ठीक होने में कम से कम तीन सप्ताह लगेंगे, जिससे टीम को उनके विकल्प की तलाश करनी होगी।

चमिका करुणारत्ने को मिली है टीम में जगह

आईसीसी की तकनीकी समिति ने 32 साल के शनाका की जगह करुणारत्ने को टीम में शामिल करने की मंजूरी दे दी है। श्रीलंका टूर्नामेंट में अपने शुरुआती दो मैच दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान से हार चुका है। शनाका ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नयी दिल्ली में 429 रन का पीछा करते हुए 62 गेंद में 68 रन की पारी खेली थी।

ऐसा रहा है करुणारत्ने का करियर

उनकी जगह लेने वाले करुणारत्ने मध्यक्रम के बल्लेबाज और दाएं हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज हैं। करुणारत्ने ने अब तक 23 एकदिवसीय खेले है। इस 27 साल के खिलाड़ी ने इस प्रारूप में 24 विकेट लिए हैं और एक अर्धशतक के साथ 443 रन बनाए हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited