IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबले का इंतजार, बुमराह ने दिया जीत का मंत्र

बुमराह अपने घरेलू मैदान में खेलने को लेकर उत्साहित है। उन्होंने कहा, मैं पिछले काफी समय से घर से दूर हूं और अहमदाबाद में मुझे मां और परिवार से मिलने का मौका मिलेगा ।

Bumrah

जसप्रीम बुमराह

तस्वीर साभार : भाषा
World Cup 2023: तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कहा है कि दूसरी टीमों के बारे में ज्यादा सोचने की जगह भारत मौजूदा एकदिवसीय विश्व कप में अपनी तैयारियों के साथ उन चीजों पर ध्यान दे रहा है जो उसके नियंत्रण में है। विश्व कप में भारतीय टीम का अगला मुकाबला 14 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ है। बुमराह ने बुधवार को अफगानिस्तान पर आठ विकेट से जीत के बाद पाकिस्तान के खिलाफ मैच के बारे में पूछे जाने पर कहा कि पाकिस्तान के पास अच्छे बल्लेबाज और गेंदबाज है, हमारे पास भी अच्छे बल्लेबाज और गेंदबाज है। हम दूसरों के बारे में सोचने की जगह अपनी चीजों पर ध्यान दे रहे है।

बुमराह बोले, हम अपनी तैयारियों पर ध्यान दे रहे

इस तेज गेंदबाज ने कहा, हमने यह महसूस किया है हमें अपनी टीम और अपने मजबूत पक्ष को दुरुस्त करना चाहिये। बाकी चीजें अपने आप सही हो जाती है। हम अपनी तैयारियों के साथ उन चीजों पर ध्यान दे रहे है जो हमारे नियंत्रण में है। भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेलेगी। बुमराह अपने घरेलू मैदान में खेलने को लेकर उत्साहित है। उन्होंने कहा, मैं पिछले काफी समय से घर से दूर हूं और अहमदाबाद में मुझे मां और परिवार से मिलने का मौका मिलेगा । मैंने उस मैदान में टेस्ट मैच खेला है लेकिन यह मेरा पहला एकदिवसीय मैच होगा। वहां माहौल शानदार होगा।

अफगानिस्तान के खिलाफ लिए 4 विकेट

अफगानिस्तान के खिलाफ बल्लेबाजी के लिए आसान पिच पर 10 ओवर में 39 रन देकर चार विकेट लेने वाले बुमराह ने कहा कि वह परिणाम के बारे में ज्यादा सोचे बिना परिश्रम पर ध्यान देते है। उन्होंने कहा कि मैं उस तरह का खिलाड़ी नहीं हूं जो नतीजों पर ध्यान देता है। मैं अपनी तैयारियों पर ध्यान देना पसंद करता हूं। मैंने चार विकेट लिये इसका यह मतलब नहीं की मै बहुत खुश हूं। इस अनुभवी गेंदबाज ने कहा कि मैं विकेट को परख कर गेंदबाजी करने की कोशिश करता हूं। इस मैच में मुझे नतीजा मिला लेकिन अगले मैच में भी मैं सफल रहूंगा इसकी कोई गारंटी नहीं है। ऐसे में मैं अपनी मजबूत पक्ष पर ध्यान देने के साथ विकेट के मुताबिक गेंदबाजी करने की कोशिश करता हूं।
बुमराह ने दिल्ली की पिच को बल्लेबाजों के लिए मददगार करार देते हुए कहा कि यह पिच बल्लेबाजों के लिए आसान थी। तेज गेंदबाजों को थोड़ा स्विंग मिल रहा था लेकिन गेंद बल्ले पर आसानी से आ रही थी। हम बल्लेबाजों के लिए चुनौतीपूर्ण लेंथ पर गेंदबाजी करने की कोशिश कर रहे थे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited