World Cup 2023, NZ vs SL Pitch Report, Weather: न्यूजीलैंड-श्रीलंका मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल, यहां पर जानिए

World Cup 2023 Match 41, NZ vs SL Pitch Report M Chinnaswamy Stadium, Bengaluru weather forecast Today: आज (9 November 2023) विश्व कप 2023 में न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच मुकाबला खेला जाएगा। ये टूर्नामेंट का 41वां मैच होगा। मुकाबला बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। आइए जानते हैं इस मैच की पिच रिपोर्ट और आज कैसा रहेगा बेंगलुरू का मौसम।

World Cup 2023, NZ vs SL Pitch Report

न्यूजीलैंड-श्रीलंका पिच रिपोर्ट

मुख्य बातें
  • आईसीसी वनडे विश्व कप 2023
  • न्यूजीलैंड-श्रीलंका मुकाबला आज
  • बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा
World Cup 2023, NZ (New Zealand) vs SL (Sri Lanka) ODI Pitch Report M Chinnaswamy Stadium, Bengaluru Weather Forecast Today: क्रिकेटवर्ल्ड कप 2023 में आज 41वां मैच खेला जाना है। ये मुकाबला न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच होगा। श्रीलंकाई टीम को पहले ही सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुकी है। लेकिन न्यूजीलैंड के पास सेमीफाइनल में जगह बनाने का पूरा मौका मौजूद है। उसे इस मैच को किसी भी हाल में जीतना होगा क्योंकि ये उनका अंतिम लीग मैच है और सेमीफाइनल की दौड़ में उनकी टक्कर पाकिस्तान से है जिसका मुकाबला उनके बाद है। ऐसे में उनको इसी मैच में श्रीलंका के खिलाफ निखरकर आना होगा।
अब तक विश्व कप 2023 में न्यूजीलैंड की टीम ने 8 मैचों में 4 मैच जीते हैं और उतने ही मैच गंवाए हैं, इसके साथ वो 8 अंक और 0.398 नेट रन रेट है। वे अंक तालिका में फिलहाल चौथे पायदान पर हैं। जबकि श्रीलंका की टीम ने टूर्नामेंट में 8 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने सिर्फ 2 मैच जीते हैं और 6 मैच गंवाए हैं। वे अंक तालिका में इस समय 4 अंकों के साथ नौवें पायदान पर हैं। ये श्रीलंका का भी टूर्नामेंट में आखिरी मैच होगा। आइए अब आपको बताते हैं आज के मैच की पिच रिपोर्ट और बेंगलुरु के मौसम की स्थिति।

न्यूजीलैंड-श्रीलंका मैच की पिच रिपोर्ट कैसी होगी? (NZ vs SL Pitch Report)

न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच आज होने वाला मुकाबला बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर खेला जाएगा। आमतौर पर यहां का मैदान बल्लेबाजों के लिए बहुत फायदेमंद माना जाता रहा है। लेकिन पिछले कुछ मैचों में स्थिति पलटती भी दिखी है जब गेंदबाज भी हावी हुए। अगर यहां खेले पिछले मुकाबले की बात करें तो न्यूजीलैंड और पाकिस्तान की टक्कर हुई थी जिसमें न्यूजीलैंड ने 401 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया था। जवाब में पाकिस्तान ने भी खूब कोशिश करते हुए 1 विकेट पर 200 रन बनाए। बारिश की वजह से आगे मैच नहीं हो सका और डीएल नियम के मुताबिक पाकिस्तान को विजयी घोषित कर दिया गया।

आज कैसा रहेगा बेंगलुरू का मौसम? (Bengaluru Weather Today)

बेंगलुरू में इन दिनों बारिश हो रही है और बुधवार को भी अच्छी बारिश हुई। इसके अलावा आज मैच के दिन भी बारिश का अनुमान है। आसार हैं कि यहां आज भारी बारिश भी हो सकती है। इसके अलावा यहां काफी उमस भी रहेगी। तापमान की बात करें तो आज बेंगलुरू का अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेंटीग्रेड तक रह सकता है जबकि न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेंटीग्रेड तक रहने के आसार हैं।

बारिश से मैच रद्द हुआ तो क्या होगा?

ऐसी स्थिति में अगर बारिश से मैच रद्द हुआ तो दोनों टीमों को 1-1 अंक मिलेगा। न्यूजीलैंड के 9 अंक हो जाएंगे। लेकिन यहां भी एक और चीज है, अफगानिस्तानी टीम का अगले दिन एक मैच बाकी है दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ, अगर उसने वो मैच जीत लिया तो उसके 10 अंक हो जाएंगे और इस बारिश से रद्द वाली स्थिति में न्यूजीलैंड बाहर हो जाएगा। इसके बाद टक्कर पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच रहेगी। पाकिस्तान का अंतिम मैच इंग्लैंड के खिलाफ है। अगर पाकिस्तान जीत गई और उसका नेट रन रेट अफगानिस्तान से बेहतर रहा तो वो सेमीफाइनल में चली जाएगी। लेकिन अगर नेट रन रेट अफगानिस्तान का बेहतर हुआ तो वो सेमीफाइनल में चली जाएगी।

न्यूजीलैंड और श्रीलंका की टीमें

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम: टॉम लाथम (कप्तान), डेवोन कॉनवे, विल यंग, मार्क चैपमैन, रचिन रविंद्र, मिशेल सेंटनर, ईश सोढी, टिम साउथी, ट्रेंट बोल्ट, लॉकी फर्ग्युसन, मैट हेनरी, डेरिल मिशेल, जेम्स नीशाम, ग्लेन फिलिप्स।
श्रीलंका क्रिकेट टीम: कुसल मेंडिस (कप्तान), कुसल परेरा, पथुम निसांका, दुशमंत चमीरा, दिमुथ करुणारत्ने, महेश तीक्षणा, डुनिथ वेलालेज, कासुन राजिथा, एंजेलो मैथ्यूज, दिलशान मदुशंका, दुशान हेमंथा, चमिका करुणारत्ने, सदीरा समरविक्रमा, चैरिथ असलांका और धनंजय डी सिल्वा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

शिवम अवस्थी author

शिवम् अवस्थी टाइम्स नाऊ नवभारत डिजिटल में स्पोर्ट्स डेस्क के इंचार्ज हैं। वो कानपुर से ताल्लुक रखते हैं। इनको खेल पत्रकारिता में तकरीबन 16 सालों का...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited