World Cup 2023 Today's Match, SA vs NED Preview: आज दक्षिण अफ्रीका और नीदलैंड की टक्कर, जानिए इस मैच की खास बातें

Today in World Cup 2023, SA vs NED Preview: आज आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 में दक्षिण अफ्रीका और नीदरलैंड के बीच मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच में मजबूत दक्षिण अफ्रीकी टीम के सामने कमजोर नीदरलैंड टीम होगी। ये मुकाबला धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम में आयोजित होगा। यहां जानिए इस मुकाबले से जुड़ी सभी खास बातें।

Today in World Cup 2023, SA vs NED Match Preview

दक्षिण अफ्रीका-नीदरलैंड मैच प्रिव्यू (AP)

तस्वीर साभार : भाषा
मुख्य बातें
  • वनडे विश्व कप 2023 - आज का मैच
  • आज दक्षिण अफ्रीका और नीदरलैंड का मुकाबला
  • मजबूत दक्षिण अफ्रीका जीत की हैट्रिक लगाना चाहेगी
SA vs NED Preview, World Cup 2023 Today: विश्व कप में अब तक शानदार फॉर्म में चल रही दक्षिण अफ्रीका ने विरोधी टीमों के लिये खतरे की घंटी बजा दी है और मंगलवार को नीदरलैंड पर शानदार जीत दर्ज करके वह अपनी स्थिति और मजबूत करने उतरेगी। पिछले दो मैचों में दक्षिण अफ्रीका ने दिखा दिया कि अब वह ‘चोकर्स ’ (दबाव के आगे घुटने टेकने वाले) का ठप्पा हटाने के इरादे से आये हैं।
दिल्ली में पहले मैच में श्रीलंका के खिलाफ पांच विकेट पर 428 रन का रिकॉर्ड स्कोर बनाने के बाद उसने 102 रन से जीत दर्ज की । इसके बाद लखनऊ में पांच बार की चैम्पियन आस्ट्रेलिया को हराया। आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीमें जहां अपने रसूख के अनुरूप नहीं खेल पा रही है, वहीं दक्षिण अफ्रीका ने हर विभाग में दमदार खेल दिखाया है । विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटोन डिकॉक, शीर्ष क्रम के बल्लेबाज रासी वान डेर डुसेन और एडेन मार्कराम ने प्रभावित किया है।
तीनों ने श्रीलंका के खिलाफ शतक जमाये जबकि हेनरिच क्लासेन और डेविड मिलर ने भी उपयोगी पारियां खेली । श्रीलंकाई बल्लेबाजों के सामने उसके गेंदबाज उतने प्रभावी नहीं रहे लेकिन अगले मैच में आस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने वापसी की। डिकॉक ने लगातार दूसरा शतक जमाया जबकि गेंदबाजी में मार्को जेनसेन और कैगिसो रबाडा प्रभावी रहे । दक्षिण अफ्रीका ने यह मैच 177 रन से जीता।
नीदरलैंड के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका की नजरें बड़े अंतर से जीत दर्ज करने पर लगी होगी । नीदरलैंड ने टी20 विश्व कप 2009 में इंग्लैंड को लॉडर्स पर हराकर उलटफेर किया था। स्कॉट एडवडर्स की अगुवाई वाली टीम उस जीत से प्रेरणा लेना चाहेगी लेकिन टी20 और वनडे क्रिकेट में जमीन आसमान का अंतर है । वैसे क्रिकेट में चमत्कार होते हैं और दिल्ली में कल अफगानिस्तान ने मौजूदा चैम्पियन इंग्लैंड को हराकर इसकी बानगी दी ।

दोनों टीमें

दक्षिण अफ्रीका: तेम्बा बावुमा (कप्तान), गेराल्ड कोएट्ज़ी, क्विंटन डिकॉक, रीज़ा हेंड्रिक्स, मार्को यानसन, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एंडिले फेहलुकवायो, कैगिसो रबाडा, तबरेज़ शम्सी, रासी वान डेर डुसेन , लिज़ाद विलियम्स।
नीदरलैंड: स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान), मैक्स ओडोड, बास डी लीडे, विक्रम सिंह, तेजा निदामानुरू, पॉल वैन मीकेरेन, कॉलिन एकरमैन, रोलोफ वान डेर मर्व, लोगान वैन बीक, आर्यन दत्त, रेयान क्लेन, वेस्ली बारेसी, साकिब जुल्फिकार , शारिज अहमद और साइब्रांड एंजेलब्रेक्ट
मैच का समय: दोपहर दो बजे से शुरू होगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited