Virat Salutes Sachin: 50वां शतक लगाने के बाद विराट ने मैदान पर मौजूद सचिन को किया सलाम, देखिए वीडियो

Virat Kohli bows down to Sachin Tendulkar: टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच विश्व कप 2023 के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में वानखेड़े स्टेडियम पर भारत पहले बल्लेबाजी करने उतरा और भारत के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली ने एक और शतक जड़कर कमाल कर दिया। ये उनका 50वां वनडे शतक था जिसके साथ ही वो सचिन तेंदुलकर के विश्व रिकॉर्ड (49) से आगे निकल गए। मैदान पर सचिन भी मौजूद थे, जिनको विराट ने झुककर सलाम किया।

Virat Kohli salutes Sachin Tendulkar on 50th ODI century

विराट का सचिन को सलाम (screengrab-StarSports)

मुख्य बातें
  • आईसीसी वनडे विश्व कप 2023
  • विराट कोहली ने जड़ा 50वां वनडे शतक
  • सचिन का रिकॉर्ड तोड़कर उनको किया सलाम
Virat Kohli bows down to Sachin Tendulkar: भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व कप 2023 के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर विराट कोहली ने एक और ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल कर ली। बड़े मंच पर बड़े मैच में कोहली ने अपने वनडे करियर का 50वां वनडे शतक जड़ा और सचिन तेंदुलकर के 49 वनडे शतक के रिकॉर्ड से आगे निकल गए। इत्तेफाक की बात रही कि मुकाबला सचिन के गृहनगर में खेला जा रहा था और खुद सचिन भी विराट की इस ऐतिहासिक पारी देखने के लिए मैदान पर मौजूद थे।
मैच में शुभमन गिल के रिटायर्ड हर्ट होने के बाद विराट कोहली की पिच पर एंट्री हुई और उन्होंने आते ही हल्ला बोलना शुरू कर दिया। कोहली ने 59 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और देखते-देखते 106 गेंदों में वो अपने शतक तक जा पहुंचे। लेकिन ये शतक बेहद खास था क्योंकि ये शतक वनडे के 50वां शतक था जिसके साथ ही सचिन का वनडे शतकों का रिकॉर्ड अब पीछे छूट गया है। विराट ने 113 गेंदों में 117 रनों की पारी खेली और 44वें ओवर में आउट हुए।
अपनी पारी के दौरान जब विराट कोहली ने 50वां वनडे शतक पूरा किया तो पहले तो खुलकर जश्न मनाया, उसके बाद उन्होंने क्रिकेट के भगवान को सलाम किया। सामने स्टैंड्स में बैठे महान सचिन तेंदुलकर की तरफ उन्होंने झुककर उनको सलाम किया और अपना सम्मान जताया।
विराट कोहली की इस धमाकेदार पारी के अलावा श्रेयस अय्यर ने भी 70 गेंदों में 105 रनों की पारी खेली, जबकि चोटिल होकर मैदान पर वापस लौटे शुभमन गिल ने भी 80 रनों की पारी खेली। इसके साथ ही टीम इंडिया ने 50 ओवर में 4 विकेट खोते हुए 397 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

शिवम अवस्थी author

शिवम् अवस्थी टाइम्स नाऊ नवभारत डिजिटल में स्पोर्ट्स डेस्क के इंचार्ज हैं। वो कानपुर से ताल्लुक रखते हैं। इनको खेल पत्रकारिता में तकरीबन 16 सालों का...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited