वर्ल्ड कप हमारे हाथ में होता यदि, केएल राहुल ने किया बड़ा खुलासा

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए वर्ल्ड कप मैच को लेकर बड़ा खुलासा किया। राहुल ने बताया कि किस कारण से टीम इंडिया मैच नहीं जीत पाई। राहुल ने अश्विन के यूट्यूब चैनल पर यह खुलासा किया।

Team India

टीम इंडिया (साभार-BCCI)

मुख्य बातें
  • केएल राहुल ने किया बड़ा खुलासा
  • रविचंद्रन अश्विन के यूट्यूब चैनल पर हुआ खुलासा
  • राहुल थे फाइनल मैच में सर्वाधिक स्कोरर
19 नवंबर 2023, ये वो तारीख है जिस दिन भारत के 140 करोड़ लोगों का दिल एक साथ टूटा था। वर्ल्ड के सबसे बड़े स्टेडियम में लाखों फैंस की उपस्थिति में जब 10 लगातार जीत के बाद भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के सामने उतरी तो हर एक भारतीय को भरोसा था कि इस बार रोहित की सेना वर्ल्ड कप दिलाएगी। लेकिन बड़े मौकों पर शानदार खेल दिखाने वाली ऑस्ट्रेलिया ने एक बार फिर सबको चकित किया और टीम इंडिया का तीसरी बार वनडे क्रिकेट जीतने का सपना तोड़ दिया। लेकिन अब इतने महीनों के बाद टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने कहा कि वर्ल्ड कप हमारे हाथ में होता यदि मैं मैं उस दिन सही फैसला ले पाता।

वर्ल्ड कप हमारे हाथ में होता यदि...

केएल राहुल ने रविचंद्रन अश्विन के यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए ये बातें कही। अश्विन ने राहुल ने सवाल किया कि यदि आपको टाइन मशीन के द्वारा एक निर्णय रिव्यू करना पड़े वो क्या होगा? इसके जवाब में केएल राहुल ने कहा 'ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड कप फाइनल में, मैं अजीब पशोपेश में था कि मैं मिचेल स्टार्क की गेंद पर आक्रमक बल्लेबाज करें या फिर उन्हें सावधानी से खेलें। यदि मैं आखिर तक खेल पाता तो 30 रन और बन जाते और हो सकता है कि वर्ल्ड कप हमारे हाथ में होता।

6 विकेट से जीता था ऑस्ट्रेलिया

वर्ल्ड कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हराया था। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी। मुकाबले में भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए केवल 240 रन ही बना पाई थी। इस मुकाबले में केएल राहुल ने सर्वाधिक 66 रन की पारी खेली थी, लेकिन उनका स्ट्राइक रेट 61.68 था। राहुल के अलावा विराट कोहली ने 63 गेंद में 54 रन की पारी खेली थी।

ट्रेविस हेड ने बिगाड़ा था खेल

241 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने शुरुआती 3 विकेट 47 रन के स्कोर पर खो दिया था, लेकिन ट्रेविस हेड डंटे रहे और 120 गेंद में 137 रन की पारी खेली और ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड कप जीता दिया। हेड ने अपनी पारी में 15 चौके और 4 छक्के लगाए और प्लेयर ऑफ द मैच बने थे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited