दुनिया के टेस्ट नंबर-1 गेंदबाज रवि अश्विन इस लीग में उतरेंगे, अपनी टीम के लिए दिखाएंगे दम

World Test No 1 Ravi Ashwin: तमिलनाडु प्रीमियर लीग के नए सीजन का आगाज हो चुका है। इस मुकाबले में दुनिया के टेस्ट नंबर-1 गेंदबाज रवि अश्विन गेंदबाजी करने हुए नजर आएंगे। वे डिंडीगुल ड्रैगन्स टीम से खेलते हुए नजर आएंगे। पिछले सीजन में भी उन्होंने गेंदबाजी की थी।

Ravichandran Ashwin

रवि अश्विन। (फोटो- बीसीसीआई के ट्विटर से)

World Test No 1 Ravi Ashwin: वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के खिताबी मुकाबले में टीम में जगह न बनाने वाले दुनिया के टेस्ट नंबर-1 गेंदबाज रवि अश्विन अब घरेलू लीग में खेलते हुए नजर आएंगे। तमिलनाडु प्रीमियर लीग का आगाज हो चुका है। 12 जून से शुरू हुई लीग में अश्विन डिंडीगुल ड्रैगन्स टीम से खेलते हुए नजर आएंगे। उनकी टीम का पहला मैच बुधवार को शाम 7.30 बजे से कोयंबटूर में खेला जाएगा। इस दौरान रवि अश्विन की टीम डिंडीगुल ड्रैगन्स का सामना बीए11एसवाय त्रिची की टीम से होगा। अश्विन ने पिछले सीजन भी लीग में खेलने उतरे थे। इस दौरान उन्होंने एक मैच खेला था और 5.25 की इकोनॉमी से 4 ओवर में 24 रन देकर एक विकेट चटकाए थे। इसके अलावा उन्होंने बल्ले से 21 रन भी टीम के लिए जोड़े थे।

अश्विन की टीम कभी नहीं बनी चैम्पियन

रवि अश्विन की टीम डिंडीगुल ड्रैगन्स अभी तक एक बार भी खिताब नहीं जीत पाई है। 2016 से खेल रही डिंडीगुल ड्रैगन्स टीम को बेस्ट प्रदर्शन 2018 और 2019 में रहा है। इस दौरान टीम दूसरे नंबर पर रही थी। वहीं, 2016 की बात करें तो डिंडीगुल ड्रैगन्स टीम तीसरे नंबर पर, 2017 में छठे नंबर पर, 2021 में तीसरे और 2022 में छठे नंबर पर रही थी।

WTC 2021-23 में सर्वाधिक विकेट लेने वाले भारतीय

टेस्ट फॉर्मेट के अनुभवी गेंदबाज रवि अश्विवन का वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के 2021 से 2023 सर्किल में शानदार प्रदर्शन रहा है। इस दौरान वे 2.48 की इकोनॉमी से 13 मैचों के 26 पारियों में कुल 61 विकेट चटकाए हैं। वे इस सर्किल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज हैं, जबकि ओवरऑल टॉप विकेटटेकी लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं। वे इंटरनेशनल क्रिकेट में 697 (तीनों फॉर्मेट मिलाकर) विकेट ले चुके हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

शेखर झा author

शेखर झा टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वे मूल रूप से बिहार के मिथिलांचल से हैं। मूल रूप से बिहार के मधुबनी के रहन...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited